मजदूर की मौत, फ्लाईओवर कंपनी पर गंभीर आरोप

लेकिन इस फ्लाईओवर का काम करते समय एक मजदूर की मौत हो गई और फ्लाईओवर कंपनी पर मजदूर की मौत को छुपाने का आरोप लग रहा है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, खोसरू नाम का एक ठेका श्रमिक परसों शाम ओवरब्रिज पर काम करते समय ओवरब्रिज (overbridge) से गिर गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
flyover

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: तपसी जंक्शन (Tapsi Junction) पर रेल फाटक के ऊपर राष्ट्रीय राजमार्ग के फ्लाईओवर (flyover) का काम कई साल पहले शुरू हो चुका है। फ्लाईओवर का काम अभी भी चल रहा है। फ्लाईओवर कब पूरा होगा यह पता नहीं है। लेकिन इस फ्लाईओवर का काम करते समय एक मजदूर की मौत हो गई और फ्लाईओवर कंपनी पर मजदूर की मौत को छुपाने का आरोप लग रहा है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, खोसरू नाम का एक ठेका श्रमिक परसों शाम ओवरब्रिज पर काम करते समय ओवरब्रिज (overbridge) से गिर गया। तुरंत उनके साथियों ने उन्हें वहां से बचाया और आसनसोल जिला अस्पताल (Asansol District Hospital) ले गये। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, उनकी चोटें गंभीर थीं और उन्हें दुर्गापुर (Durgapur) के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उनकी मौत हो गई। स्थानीय निवासी राजू मुखर्जी ने कहा कि सड़क अधिकारी इस तरह से किसी मजदूर के दुर्घटनाग्रस्त होने को स्वीकार नहीं कर रहे। इतनी बड़ी घटना पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं। 

राजू मुखर्जी ने कहा कि यह घटना परसों शाम को हुई थी लेकिन जीपीटी कंपनी द्वारा इस मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है स्थानीय कर्मचारी यहां तक की मृत कमी के सहकर्मियों तक को घटना की जानकारी नहीं है उन्होंने बताया कि परसों शाम को वह कर्मचारी ऊपर से गिर गया था या तो उसने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहनी थी या सेफ्टी बेल्ट टूट कर वह नीचे गिर गया। गंभीर हालत में उसे आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालात और ज्यादा खराब होने पर उसे दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई। इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद कंपनी द्वारा किसी को कानों कान खबर नहीं होने दी गई। आज जब उसे व्यक्ति के परिजन मालदा से आए तब उनको इस घटना की जानकारी मिली और राज्य मुखर्जी ने कहा कि उनकी मांग है कि कंपनी मृत व्यक्ति के परिजनों को उचित मुआवजा प्रदान करें, वरना वह लोग आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस बारे में जब कंपनी के अधिकारियों को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।