Raniganj: पेयजल की बड़ी समस्या, लोग परेशान

इसी के खिलाफ इलाके की महिलाओं ने रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा (Muzammil Shahzada) को कई बार अपनी परेशानी बताई। इनका कहना है कि इस इलाके में करीब 15 वर्षों से रह रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
Big problem of drinking water

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल नगर निगम (Asansol Municipal Corporation) के 89 नंबर वार्ड अंतर्गत रानीगंज (Raniganj) के राजा बांध जिला के नई बस्ती में लोगों को पानी की भारी परेशानी (water problem) का सामना करना पड़ रहा है। इसी के खिलाफ इलाके की महिलाओं ने रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा (Muzammil Shahzada) को कई बार अपनी परेशानी बताई। इनका कहना है कि इस इलाके में करीब 15 वर्षों से रह रहे हैं। यहां पर तकरीबन 20 परिवार हैं लेकिन यहां पर पानी का एक भी नल नहीं है। जिस वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां के लोगों को नजदीक के खटाल से पानी लाना पड़ता है, जिससे घर की महिलाओं को काफी दिक्कतें होती है।

इनकी सिर्फ एक ही मांग है कि यहां पानी के नल का व्यवस्था किया जाए। इस संदर्भ में जब हमने मुजम्मिल शहजादा से बात की तो उन्होंने कहा कि वहां पर नल बिठाने के लिए सर्वे किया गया है। बहुत जल्द यहां पर छह ईंच का एक नल लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहां पर सिंगल नल है और एक नल की व्यवस्था जल्दी कर दी जाएगी, जिससे लोगों को तकलीफ ना हो। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले उन्होंने इस क्षेत्र का दौरा किया था और वहां पर रास्ता निकासी व्यवस्था और स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द पानी की समस्या दूर हो जाएगी।