Asansol News: स्थानीय लोगों द्वारा रेल अवरोध , रेलवे प्रबंधन ने दिया समस्याओं को दूर करने का आश्वासन

जामुड़िया (Jamuria) सिनेमा मोड़ से नंदी  ग्राम के पहले रेलवे के अधीन पुल में पानी की जमाव के कारण लोगों की परेशानी को दूर करने हेतू रेलवे द्वारा यहां पर से पानी निकालने की व्यवस्था एवं जर्जर सड़क निर्माण करने हेतू आज सुबह में

author-image
Kalyani Mandal
New Update
rail strike

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: जामुड़िया (Jamuria) सिनेमा मोड़ से नंदी  ग्राम के पहले रेलवे के अधीन पुल में पानी की जमाव के कारण लोगों की परेशानी को दूर करने हेतू रेलवे द्वारा यहां पर से पानी निकालने की व्यवस्था एवं जर्जर सड़क निर्माण करने हेतू आज सुबह में यहां के सभी स्थानीय लोगों ने रेल लाइन एवं पुल के निचे विरोध प्रदर्शन किया। जिसके कारण इस सड़क से होकर गुजरने वाले सभी रहागिरो को काफी परेशानीयो का सामना करना पड़ा। इसके पस्चात अंडाल से जसीडिह को जानें वाले सवारी गाड़ी को तपसी स्टेशन के पास रोक दिया गया, जिसके कारण इस गाड़ी से सवारी करने वाले लोगों को काफी परेशानीयो को सामना करना पड़ा। मौके पर रेलवे अधिकारी, रेलवे आरपीएफ पुलिस ओर जामुड़िया थाना की पुलिस मौके पर पहुंचे। इस बारे में आसनसोल नगर निगम (Asansol Municipal Corporation) के एक नंबर वार्ड के पार्षद मृदुल चक्रवर्ती ने कहा कि 2013 से पहले यहां पर एक सड़क थी जिससे यहां के लोगों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं होती थी। बड़े-बड़े वाहन भी इस सड़क से आसानी से चल सकते थे। लेकिन 2013 में रेलवे द्वारा यहां पर एक अंडर पास बनाया गया इसके बाद उसे अंडरपास से बड़े वाहनों का गुजरा बंद हो गया। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अंडरपास से बड़े बस या अन्य बड़े वाहन गुर्जर नहीं पाते हैं। जिस वजह से अगर इन गांव में किसी के घर में कोई बड़ा कार्यक्रम हो तो लोगों को भारी परेशानी होती है। बारातियों से भरी बस अंदर पास से गुजर नहीं पाती, बस को अंडरपास के पहले रोकना पड़ता है और फिर छोटे वाहनों से बारातियों को ले जाना पड़ता है। इसके अलावा अंडरपास में पूरे साल पानी जमा रहता है। 

बरसात के दिनों में तो स्थिति और ज्यादा खराब हो जाती है यहां पर निकासी व्यवस्था की हालत बेहद खराब है लेकिन रेलवे प्रशासन का इन समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान डीआरएम किसी की सुनते ही नहीं है और समस्याओं के निराकरण के लिए भी कोई प्रयास नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि एक पार्षद के तौर पर उन्होंने खुद कई बार रेलवे प्रशासन से गुहार लगाई है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आखिरकार आज स्थानीय लोगों द्वारा रेल अवरोध किया। 

वही इस विषय पर एक स्थानीय निवासी ने कहा कि अंडरपास बन जाने से भारी वाहन नहीं चल पाते हैं। जिससे यहां के लोगों को भारी परेशानी होती है। उन्होंने रेलवे प्रशासन से मांग की कि यहां के लोगों की इस समस्या को दूर किया जाए। उन्होंने साफ कहा कि जब तक रेलवे प्रशासन द्वारा उनकी समस्याओं को दूर नहीं किया जाएगा इनका आंदोलन जारी रहेगा । ग्रामीणों के इस आंदोलन के कारण दो घंटों तक तपसी में ट्रेन खड़ी रही। आखिरकार रेलवे प्रबंधन द्वारा दुर्गा पूजा के बाद समस्याओं के निराकरण के आश्वासन मिलने के उपरांत अवरोध खत्म किया गया।