Jamuria: पेयजल फैक्ट्री के गेट के सामने विरोध प्रदर्शन

यह घटना जामुड़िया थाना क्षेत्र के बलानपुर स्थित मित्तल बायोटेक लिमिटेड फैक्ट्री (Mittal Biotech Limited factory) की है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि फैक्ट्री स्थानीय लोगों को नौकरी न देकर बाहरी लोगों को काम दे रही है।

author-image
Sneha Singh
New Update
water factory

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: जामुड़िया (Jamuria) इलाके के बेरोजगार युवाओं ने काम की मांग को लेकर पेयजल फैक्ट्री (drinking water) के गेट के सामने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन करीब 4 घंटे तक चला। फैक्ट्री (factory) के मालिक से बातचीत के बाद प्रदर्शनकारियों ने यह प्रदर्शन (Protest) खत्म किया। यह घटना जामुड़िया थाना क्षेत्र के बलानपुर स्थित मित्तल बायोटेक लिमिटेड फैक्ट्री (Mittal Biotech Limited factory) की है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि फैक्ट्री स्थानीय लोगों को नौकरी न देकर बाहरी लोगों को काम दे रही है। उन्होंने पिछले 6 महीने से फैक्ट्री अधिकारियों को लिखित रूप से सूचित किया, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए उन्होंने विरोध किया। इस बारे में फैक्ट्री संचालक रवि मित्तल ने कहा कि उनकी यह फैक्ट्री 10 साल पुरानी है यहां पर 10 लोगों के साथ काम शुरू किया गया था लेकिन राजनीतिक दल के कहने पर श्रमिकों की संख्या बढ़ाई गई है जो कि अभी 18 श्रमिक यहां पर काम करते हैं इनमें से 10 महिलाएं हैं और आठ पुरुष जो लोडिंग का काम करते हैं। 

उन्होंने कहा कि उनकी यह फैक्ट्री छोटी सी है इतने लोगों की जरूरत नहीं है लेकिन फिर भी वह किसी तरह से काम चला रहे हैं और रही बात स्थानीय निवासियों की तो यहां जो भी लोग काम कर रहे हैं सब स्थानीय निवासी ही है। कोई बालनपुर का तो कोई पुनिआरडी जेके नगर और जामुड़िया के रहने वाले हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सिर्फ बालनपुर से ही लोगों को लेना होगा। उन्होंने इस बारे में प्रदर्शनकारियों से बात की और उनको यह समझाया कि अगर भविष्य में कारखाने को और बढ़ाया जाता है तो जरूर प्रदर्शनकारियों की मांग पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह आई एनटीटी युसी नेताओं से बात करेंगे।