नोटिस और मांग को लेकर दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री द्वारा विरोध प्रदर्शन

बेदखली नोटिस के खिलाफ बोलने और पुनर्वास की मांग के अलावा, दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के नगर प्रशासन ने इमारत के सामने एक मंच बनाया और इस्पात प्राधिकरण के अधिकारी से भाजपा सांसद एसएस अलुबलिया को चेतावनी भी दी।

author-image
Sneha Singh
New Update
Durgapur Steel Factory

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री (Durgapur Steel Factory) द्वारा खाली करने के नोटिस (notice) के विरोध में और पुनर्वास की मांग को लेकर दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के नगर प्रशासन भवन के सामने विरोध प्रदर्शन (Protest) किया गया। इस दिन विरोध कार्यक्रम में तृणमूल जिला अध्यक्ष व पांडवेश्वर के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, तृणमूल राज्य कमेटी के सदस्य वी शिवदासन दाशु, विश्वनाथ परियाल, दुर्गापुर नगर निगम प्रशासनिक बोर्ड की सदस्य राखी तिवारी, धर्मेंद्र यादव, पूर्व पार्षद अरविंद नंदी और मानश रॉय राजीव घोष एवं अन्य लोग मौजूद थे। बेदखली नोटिस के खिलाफ बोलने और पुनर्वास की मांग के अलावा, दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के नगर प्रशासन ने इमारत के सामने एक मंच बनाया और इस्पात प्राधिकरण के अधिकारी से भाजपा सांसद एसएस अलुबलिया को चेतावनी भी दी।

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एसीपी तथागत पांड की मौजूदगी में मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और कॉम बैट बल (com bat force) तैनात किया गया था। कल दुर्गापुर बर्दवान के सांसद सुरिंदर सिंह अलुओलिया एएसपी फैक्ट्री के गेट नंबर 2 के पास दुर्गापुर में एक रैली में आए और कहा कि जब मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) की तो किसी ने मुझ पर विश्वास नहीं किया, इसलिए आज मैं आपके दरवाजे पर आया हूं। उन्होंने साफ कहा कि आपको कोई बेदखल नहीं कर सकता और अगर डीएसपी को बेदखल करना है तो पुनर्वास कर लें। फिर आज सुबह तृणमूल ने नगर प्रशासन भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। शहर भर में बेदखली नोटिसों को लेकर तृणमूल और विपक्षी राजनीतिक दलों के बीच तीखी नोकझोंक हो रही है।

सीपीआईएम के जिला सचिव सदस्य पंकज रॉय सरकार ने आरोप लगाया कि उनकी अपनी पार्टी में कोई अहमियत नहीं है और वे लोगों को हटाने को लेकर गंदी राजनीति कर रहे हैं। अगर उन्हें लोगों को हटाए जाने की इतनी ही चिंता है तो वे मध्यस्थता की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं। पुनर्वास के लिए राज्य सरकार, जिसकी हम मांग कर रहे हैं। सीपीआईएम के जिला सचिव पंकज रॉय सरकार ने सवाल उठाया है कि बिश्वनाथबाबू एडिडिये के द्वारा हटाए जाने पर चुप क्यों हैं। भाजपा जिला महासचिव अभिजीत दत्त ने आरोप लगाया कि इस साल दुर्गापुर नगर निगम के चुनाव होने हैं, इसलिए तृणमूल ये नाटक कर रही है, जबकि एडीडीए एक के बाद एक गरीबों की रोटी और जीविका छीन रही है और एक के बाद एक दुकान को बेदखल कर रही है, आखिर क्यों विश्वनाथ बाबू चुप हैं।