Raniganj: श्रमिकों के साथ इंसाफ हो, रानीगंज जिला में भी कायम हो गया माफिया राज्य

रानीगंज के बल्लभपुर पेपर मिल में पिछले कई महीनो से उत्पादन बंद है। वहां के श्रमिकों को उनका बकाया वेतन भी नहीं मिला है। 

New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज ( Raniganj) के बल्लभपुर पेपर मिल (Ballabhpur Paper Mill) में पिछले कई महीनो से उत्पादन बंद है। वहां के श्रमिकों को उनका बकाया वेतन भी नहीं मिला है। 

इसी मुद्दे को लेकर आज श्रमिक संगठन सीटु (CITU by blocking road ) की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग 19 और राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के संयोग स्थल पर रोड जामकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर यहां आसनसोल के पूर्व सांसद वंश गोपाल चौधरी, रानीगंज के पूर्व विधायक रुनु दत्ता, हेमंत प्रभाकर, गौरांग चटर्जी, सुप्रियो राय सहित बड़ी संख्या में सीटू कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

प्रदर्शनकारियों ने रानीगंज के पंजाबी मोड़ के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना था कि बल्लभपुर पेपर मिल द्वारा वहां के श्रमिकों के साथ नाइंसाफी की जा रही है, उनको उनका बकाया नहीं दिया जा रहा है। कई बार बैठक के लिए बुलाए जाने के बावजूद मलिक पक्ष बैठक में उपस्थित नहीं हो रहा है लेकिन तृणमूल कांग्रेस की तरफ से मालिकों को कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। 

वंश गोपाल चौधरी ने आरोप लगाया की कारखाने के मालिकों से पैसे खाकर तृणमूल कांग्रेस के नेता खामोश है वह नहीं चाहते कि कारखाना मालिकों पर दबाव बनाया जाए ताकि वह श्रमिकों का वेतन दें। उन्होंने आरोप लगाया कि जितने भी बालू माफिया, कोयला माफिया या अन्य आपराधिक प्रवृति के लोग हैं वह तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा शह पाकर आज नियंत्रण से बाहर हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व में पूरे राज्य के साथ-साथ रानीगंज जिला में भी माफिया राज्य कायम हो गया है इसी के खिलाफ आज यह आंदोलन किया जा रहा है जिससे कि बल्लभपुर पेपर मिल के श्रमिकों के साथ इंसाफ हो। आखिरकार पुलिस द्वारा समझाने बुझाने के उपरांत प्रदर्शन कारियों ने अपना जाम हटा लिया।