पानी की किल्लत को लेकर विरोध प्रदर्शन

मामला गरमाता देख भारी पुलिस बल तैनात किया गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में पिछले चार साल से पानी की किल्लत है। पीएचई के पानी की सप्लाई अनियमित ढंग से की जाती थी। लेकिन पिछले 15 दिनों से पानी बिल्कुल नहीं आ रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
water shortage

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: पानी की भारी किल्लत ने आईसीडीएस केंद्र सहित पूरे क्षेत्र को प्रभावित कर दिया है। पेयजल की किल्लत से छात्र-छात्राएं जूझ रहे हैं। जमुड़िया विधानसभा के हिजलगोड़ा गांव के निवासियों ने आज यानि बुधवार को पुराना हाटतला में सड़क जाम कर विरोध जताया। मामला गरमाता देख भारी पुलिस बल तैनात किया गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में पिछले चार साल से पानी की किल्लत है। पीएचई के पानी की सप्लाई अनियमित ढंग से की जाती थी। लेकिन पिछले 15 दिनों से पानी बिल्कुल नहीं आ रहा है।

 गांव के कई हजार निवासी अत्यधिक संकट में पड़ गए हैं। इसके अलावा, क्षेत्र में लगभग दस आईसीडीएस केंद्र हैं। इनमें से नौ आईसीडीएस केंद्रों में पानी की कमी के कारण बच्चों के लिए खाना बनाने से लेकर पीने तक उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। इस भीषण गर्मी में पानी के अभाव में छात्र-छात्राएं बीमार हो रहे हैं। हिजलगोड़ा ग्राम पंचायत के उप प्रधान शेख फटिक ने आश्वासन दिया कि समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। जमुड़िया के बीडीओ अरुणालोक घोष ने कहा कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या है। पानी की समस्या का समाधान न होने तक पीएचई विभाग के टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाएगी।