पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

उन्होंने ने बताया कि दूसरे सेमेस्टर की उत्तीर्ण दर प्रथम वर्ष की उत्तीर्ण दर से 20 प्रतिशत कम एंव प्रथम वर्ष के चौथे सेमेस्टर की उत्तीर्ण दर 40 प्रतिशत ही है।

author-image
Sneha Singh
New Update
various demands

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: सालानपुर प्रखंड (Salanpur block) के हिंदुस्तान केबल्स स्थित रूपनारायणपुर नजरूल सेंटेनरी पॉलिटेक्निक कॉलेज (Rupnarayanpur Nazrul Centenary Polytechnic College) के छात्रों ने आज यानी मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर कॉलेज गेट के सामने विरोध प्रदर्शन (Protest) कर प्रधानाचार्य को मांगो को लेकर ज्ञापन (memorandum) सौंपा। छात्रों ने बताया कि अच्छे परिणाम आने के बावजूद उन्हें दूसरे एंव चौथे सेमेस्टर की फाइनल परीक्षा में फेल कर दिया। उन्होंने ने बताया कि दूसरे सेमेस्टर की उत्तीर्ण दर प्रथम वर्ष की उत्तीर्ण दर से 20 प्रतिशत कम एंव प्रथम वर्ष के चौथे सेमेस्टर की उत्तीर्ण दर 40 प्रतिशत ही है। बहुत सारे छात्र अनुत्तीर्ण कैसे हो सकते हैं?उन्होंने कहा कि हमे जुलाई में आयोजित बाहरी परीक्षा में उचित अंक नही दिया गया, जिससे बहुत से छात्र फैल हो गये।

अधिकांश छात्रों का एक साल बर्बाद हो गया है। छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इन सभी मांगो को लेकर हम आज कक्षा का बहिष्कार कर रहे हैं। हमारी मांगे है कि परीक्षा में प्रश्न पत्र में एमसीक्यू दिए जाए। ऐसे प्रश्न नहीं हैं जहां पहले एक अंक के छोटे प्रश्न थे, केवल तीन अंक और नौ अंक के प्रश्न हैं। छात्रों का आरोप है कि छह महीने का सेमेस्टर दो महीने में करवाया जा रहा है। तीन घंटे की परीक्षा ढाई घंटे में करायी जा रही है, इसे फिर से तीन घंटे में करायी जाए। इन्हीं मांगों को लेकर छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. फारूक अली ने कहा कि छात्रों की ओर से एक लिखित याचिका दायर की गई है, हम इसे उच्च अधिकारी को भेजेंगे।