गृहवधू की हत्या, कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग

हालांकि शनिवार को मौत की खबर रानीगंज थाने के बल्लबपुर चौकी की पुलिस को मिली तो आनन-फानन में शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रानीगंज थाने ले जाया गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज थाना क्षेत्र में गृहवधू की हत्या के आरोप से हड़कंप मच गया। लड़की की मां ने शिकायत किया कि उनकी बेटी के परिवार में बहुत परेशानी थी। सूत्रों के मुताबिक, आखिरी फोन कॉल शुक्रवार रात 11 बजे हुई थी, उसके बाद उनके पति और पत्नी एक ही कमरे में सो रहे थे। अब सवाल यह है कि कोई महिला कमरे की छत पर रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कैसे कर सकती है। 

हालांकि शनिवार को मौत की खबर रानीगंज थाने के बल्लबपुर चौकी की पुलिस को मिली तो आनन-फानन में शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रानीगंज थाने ले जाया गया। इस संबंध में मृतक के परिवार के सदस्यों ने लड़की के ससुराल के कई सदस्यों पर जानबूझकर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। इस घटना में पुलिस ने मृतका के पति राहुल मंडल और उसके पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

घटना के संबंध में बताया गया कि मोटर मैकेनिक राहुल मंडल ने आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत दमरा गांव निवासी 28 वर्षीय चैताली से प्रेम विवाह किया था। बाद में उन्हें एक बेटा हुआ, इस बच्चे के जन्म के बाद बेटे के परिवार के सदस्यों और उनके पति ने चैताली को विभिन्न तरीकों से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। एक समय महिला के पिता के घर के लोगों ने पुलिस प्रशासन से संपर्क किया। हालांकि उस वक्त मामला सुलझ गया था। इसके बाद उसकी मां और परिवार के सदस्यों को लड़की के अक्सर झगड़े के बारे में पता चला, हालांकि इस बार उन्हें शनिवार को लड़की के साथ हुई दरिंदगी के बारे में पता चला। 

सारी बातें सुनकर और देखकर हर कोई हैरान है। इस दिन लड़की के पिता के घरवाले रानीगंज थाने में उपस्थित हुए और घटना के पीछे हत्या की बात बतायी। लड़की के परिवार ने लिखित शिकायत दर्ज कराई और दावा किया कि इसमें पति के परिवार के लोग शामिल हैं। इस लिखित शिकायत पर शनिवार को पुलिस ने घटना की पूरी जांच शुरू कर दी है। अब जांच में जो सामने आएगा उसके आधार पर ही सही निर्णय लिया जाएगा। हालांकि, लड़की के मायके वालों ने उसके पति और ससुराल वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। पुलिस प्रशासन सभी मुद्दों पर जांच कर रही है और घटना के मूल कारण का पता लगाने के लिए सक्रिय हो गयी है।