एडीपीसी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन

इस मौके पर ट्रैफिक एसीपी प्रदीप मंडल (Pradeep Mandal) ने बताया कि एडीसीपी की स्थापना दिवस पर जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड की मदद से हम लोगो ने करीब 30 पौधारोपण किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
ADPC

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आसनसोल दुर्गापुर कमिश्नरेट (Asansol Durgapur Commissionerate) के तहत आज यानि शनिवार को एडीपीसी (ADPC) के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जामुड़िया ट्रेफिक गार्ड (JamuriaTraffic Guard) के तरफ से नन्दी के फुटबॉल मैदान में पौधारोपण का कार्यक्रम (tree plantation program) किया गया। इस मौके पर ट्रैफिक एसीपी प्रदीप मंडल (Pradeep Mandal) ने बताया कि एडीसीपी की स्थापना दिवस पर जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड की मदद से हम लोगो ने करीब 30 पौधारोपण किया। इस दौरान विभिन्न प्रकार के पौधा रोपण किया गया जैसे कि जामुन, आम, बेल, शिसु के आलावा ओर भी विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए। यही पौधे आगे चलकर वृक्षों का आकर लेकर बड़े होंगे। इसकी छाया में बैठकर लोग आराम कर सकेंगे और इन वृक्षों के द्वारा लोगों को ऑक्सीजन प्राप्त होगा। 

वृक्षों के द्वारा प्रदूषण भी कम होता है वृक्ष जब बड़े होते हैं तो उन पर पंछी भी अपना घर बनाकर रहते हैं। इन वृक्षों के द्वारा पंछी को भी सहायता मिलती है। आजकल देखा जा रहा है कि लोग पेड़ लगाने के बजाय काट रहे हैं हमें अपने जन्मदिन पर दो-चार पेड़ जरूर लगाने चाहिए इससे पर्यावरण भी शुद्ध रहेगा और लोगों को पर्याप्त ऑक्सीजन भी मिलेगा। इस मौक़े पर जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड के प्रभारी प्रोसेनजीत मंडल और वार्ड संख्या एक के पार्षद मृदुल चक्रवर्ती ने भी पौधा रोपण किया।