पानी की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे लोग, घंटों सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन

वहीं घटना की सूचना पा कर मौके पर पुलिस और स्थानीय वार्ड पार्षद सुब्रतो अधिकारी पहुंच गये। वहीं लोगों का आरोप है कि बीजपुर इलाके से जामुड़िया के सुपर स्प्लेंटन नामक कारखाने के लिए पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
water problem

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: शुक्रवार को आसनसोल नगर निगम के आठ नंबर वार्ड के बीजपुर इलाके में पानी की मांग करते हुए स्थानीय लोगों ने घंटों सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान राहगीरों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं घटना की सूचना पा कर मौके पर पुलिस और स्थानीय वार्ड पार्षद सुब्रतो अधिकारी पहुंच गये। वहीं लोगों का आरोप है कि बीजपुर इलाके से जामुड़िया के सुपर स्प्लेंटन नामक कारखाने के लिए पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा है। इसी कार्य के दौरान स्थानीय इलाके की पाइपलाइन फट गई, जिससे आक्रोशित होकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इलाके के लोगों का कहना है कि यहां पर पानी की काफी लंबे समय से समस्या है लोगों को पाने की किल्लत का सामना लंबे समय से करना पड़ रहा है। कई बार स्थानीय पार्षद को कहा गया है लेकिन वह उनकी एक नहीं सुनते। उन्होंने कहा कि स्थानीय कारखाने को पानी उपलब्ध कराया जाता है लेकिन स्थानीय लोगों को पानी उपलब्ध नहीं होता, जिस वजह से उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

उनका कहना है कि जिस तरह से कारखाने को पानी उपलब्ध कराया जा रहा है उनको भी पानी मिले। वहीं पाइपलाइन फट जाने से भी लोगों को भारी दिक्कत है। लोगों का कहना है कि कारखाने से होने वाले प्रदूषण के लिए वैसे ही वह परेशान है उसके बाद पानी भी उपलब्ध नहीं है ऐसे में उन लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वही इस बारे में जब हमने स्थानीय पार्षद और आसनसोल नगर निगम के एमएमआईसी सुब्रतो अधिकारी से बात की तो उन्होंने कहा कि एक स्थानीय कारखाना द्वारा गलती से पाइपलाइन फट गया, उन्होंने कहा कि उसके मरम्मत का काम भी शुरू हो चुका है। और पानी की किल्लत के बारे में उन्होंने कहा कि जब तक लोगों को पानी उपलब्ध नहीं होता तब तक टैंकर के जरिए पानी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोगों को पीने के पानी की किल्लत नहीं होने दी जाएगी।