आदिवासी समाज के लोगो ने किया परिवहन ठप

इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि जब ओसीपी की भराई फ्लाई ऐश से की जा रही थी तभी उन्होंने इसका विरोध किया था। प्रबंधन को बताया गया था कि फ्लाईऐश सीओसीपी की भराई करने से लोगों को परेशानी होगी और वही हो रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
tribal society

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आज यानि बुधवार को आदिवासी समाज (tribal society) के लोगों ने एसीएलके बांसड़ा इलाके में ओसीपी में परिवहन को ठप कर दिया। उनका आरोप है कि लंबे समय से बंद पड़े ओसीपी (OCP) के फ्लाईऐश (fly ash) डालकर भराई की गई थी जिसकी वजह से यहां के लोगों को तमाम तरह की परेशानियां हो रही हैं। इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि जब ओसीपी की भराई फ्लाई ऐश से की जा रही थी तभी उन्होंने इसका विरोध किया था। प्रबंधन को बताया गया था कि फ्लाईऐश सीओसीपी की भराई करने से लोगों को परेशानी होगी और वही हो रहा है। हवा में उड़ कर फ्लाईऐश लोगों के शरीर के अंदर प्रवेश कर रहा है, जिससे उनको गुर्दे की बीमारियां हो रही है। खांसी हो रही है।  



तब प्रबंधन ने कहा था कि फ्लाईऐश पर मिट्टी डाला जाएगा, लेकिन आज तक फ्लाईऐश पर मिट्टी नहीं डाली गई है। इस वजह से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। आसपास बच्चों के स्कूल है यहां आने वाले बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि आज परिवहन ठप कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस बारे में यहां के एजेंट एस चटर्जी ने कहा कि जिनको यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी उनका कहना था कि पूरे इलाके में जब फ्लाई ऐश से भलाई हो जाएगी, उसके बाद वह एक ही साथ मिट्टी डालेंगे। उन्होंने बताया कि ओसीपी को आउटसोर्सिंग से चलाने के लिए जिनको दिया गया है, उन्होंने फोन पर उन्हें बताया है कि 10 दिनों के अंदर वह ओसीपी का कार्य फिर से शुरू कर पाएंगे।