स्कूल के किचन से निकला कुत्ता, शिक्षक पर लापरवाही का आरोप

गांव में खबर फैलते ही अभिभावकों समेत स्थानीय लोगों ने स्कूल के सामने एकत्र होने लगें, साथ ही स्कूल शिक्षक को हटाने की मांग करने लगे। बीमार कुत्ते को रूम से निकलते देख स्थानीय लोगों ने शिक्षक पर लापरवाही का आरोप लगाया।

author-image
Sneha Singh
New Update
negligence

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: सालानपुर प्रखंड (Salanpur block) के चितरंजन चक्र के बासुदेवपुर जेमहारी ग्राम पंचायत क्षेत्र के धुंधबाद गाँव स्थित गोपालपुर फ्री प्राइमरी स्कूल (Gopalpur Free Primary School) के किचन से आज यानी बुधवार सुबह रूम खुलते ही बीमार (कीड़ा से ग्रस्त) कुत्ता (dog) निकला जिसके बाद स्थानीय लोगो एंव अभिभावक स्कूल शिक्षक पर भड़क गए। गांव में खबर फैलते ही अभिभावकों समेत स्थानीय लोगों ने स्कूल के सामने एकत्र होने लगें, साथ ही स्कूल शिक्षक को हटाने की मांग करने लगे। इस घटना के विषय में बताया जा रहा है कि बीमार कुत्ते को रूम से निकलते देख स्थानीय लोगों ने शिक्षक पर लापरवाही का आरोप लगाया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्कूल के शिक्षक इंचार्ज सुब्रत अधिकारी (Subrata Adhikari) स्कूल की छुट्टी के बाद बिना ठीक से खिड़की लगाए ताला लगा कर चले गये थे, जिससे कुत्ता खिड़की से किचन (kitchen) में घुस कर रात भर वहाँ रहता है, जहाँ छोटे-छोटे बच्चों के लिए खाना बनाया जाता है। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि पूरा रूम गन्दगी से भरा था साथ ही बदबू आ रही थी। स्थानीय लोगो का आरोप है कि खाना बनाने की सभी बर्तन किचन में ही थी, इसलिए मिडे मिल का भोजन स्थानीय लोगों ने नही बनाने दिया। स्थानीय लोगो ने मांग किया कि पहले किचन एंव बर्तनों की सफाई हो, तभी हमलोग भोजन बनाने देंगे। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस विद्यालय में गांव के छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते हैं। विद्यालय के प्रभारी शिक्षक की लापरवाही के कारण यह स्थिति है। स्थानीय महिलाओं ने स्कूल के शिक्षक सुब्रोत अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल में पढ़ाई नहीं होती, और ना ही अच्छा भोजन बच्चों को मिलता है, इससे पहले भी कई बार स्कूल के गोदाम का दरवाजा खुला छोड़ कर शिक्षक जा चुके है। सुब्रत अधिकारी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुये कहा कि वे खिड़की खुली थी, इसलिए कुत्ता घुस गया। साफ सफाई होने तक स्कूल में मध्याह्न भोजन नहीं बनेगा, तब तक बच्चों को केक दिया जायेगा।