रानीगंज से अभिषेक बनर्जी का भाजपा प्रत्याशी को खुली चुनौती

भाजपा शासित उत्तर प्रदेश हो या बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र या मध्य प्रदेश हर जगह पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों पर अत्याचार किए जाते हैं हजारों की संख्या में वहां पर अनुसूचित जाति  

author-image
Kalyani Mandal
एडिट
New Update
AB_Cover

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज रानीगंज के सियारसोल राजबाड़ी मैदान में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा केंद्र से टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

इस मौके पर मंत्री मलय घटक, पश्चिम बर्दवान जिले के टीएमसी अध्यक्ष नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती, तृणमूल नेता रुपेश यादव सहित इस जिले के तमाम टीएमसी नेता कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित थे। अभिषेक बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बंगाल में कानून व्यवस्था पर उंगली उठाती है जबकि केंद्र सरकार की ही एनसीआरसीबी के रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता सबसे सुरक्षित शहर है। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश हो या बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र या मध्य प्रदेश हर जगह पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों पर अत्याचार किए जाते हैं हजारों की संख्या में वहां पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोग प्रताड़ित होते हैं लेकिन बंगाल में ऐसा नहीं है। 

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश के इतिहास में सबसे व्यर्थ मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री हैं जिनके राज में जनता त्राहि त्राहि कर रही है। उन्होंने कहा कि आज महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि ₹400 के गैस का सिलेंडर आज हजार रुपए से भी ज्यादा में मिल रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार बंगाल के हक का पैसा रोक कर रखी है और वह इस तरह से बंगाल को अपने अधीन लाना चाहती है लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा बंगाल की जनता अपने स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करेगी। 

आसनसोल लोकसभा केंद्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पहले वह दार्जिलिंग के सांसद थे लेकिन वहां पर उन्होंने कोई काम नहीं किया तो भाजपा ने उन्हें वर्धमान दुर्गापुर खदेड़ दिया किसी तरह से वह जीत हासिल करने में सफल हुए लेकिन वहां पर भी उन्होंने कोई काम नहीं कर दिया तो अब उनको आसनसोल भेजा गया है उन्होंने कहा कि अगर सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया यह साबित करते हैं कि पिछले 5 सालों में उन्होंने अपने पिछले लोकसभा केंद्र में जनता के लिए कोई काम किया है केंद्र सरकार की कोई परियोजना से वहां की जनता को लाभ पहुंचाया है तो वह इस केंद्र में अपने दल के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में ममता बनर्जी की सरकार में यहां के लोगों को जो जनकल्याणकारी परियोजनाओं का लाभ मिल रहा है वह और किसी राज्य में नहीं मिलता उन्होंने कहा कि यहां की जनता बंगाल विरोधी भाजपा को कभी स्वीकार नहीं करेगी।