फैक्ट्री में मौके पर ही व्यक्ति की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

लेकिन सबसे दुखद बात यह है कि जब मैं मौके पर पहुंचा, तो हमें पता चला कि इस कारखाने के एक अधिकारी, हमारे जामुड़िया ब्लॉक, एक आईएनटीटीयुसी अध्यक्ष ने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना प्रभात बनर्जी को दी गई।

author-image
Sneha Singh
New Update
injured

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज यानि शुक्रवार सुबह एक फैक्ट्री (factory) में लोहे का सामान ले जाने वाले क्रेन का पहिया फट जाने से 43 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत (death) हो गई और तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गए। इस तीनों की हालत गंभीर है, इन्हे दुर्गापुर (Durgapur) के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। औद्योगिक क्षेत्र ईकड़ा के वार्ड नंबर 7 में स्थित मान एंड पावर प्लांट लिमिटेड (Maan & Power Plant Limited) नामक कारखाने में हुई इस घटना के बारे में इस फैक्ट्री के आईएनटीटीयूसी महासचिव तथा कर्मचारी विधुत गराई ने बताया कि ठेकेदार के अधीन काम करने वाला एक कर्मचारी इस फैक्ट्री में काम करने आया था। सुबह क्रेन का टायर किसी कारण से फट गया और वह नाश्ता करने चले गए, तभी इस क्रेन का पहिया घूमना शुरू कर दिया और तभी पहिया फट गया, जिससे बिहार के 43 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। 

लेकिन सबसे दुखद बात यह है कि जब मैं मौके पर पहुंचा, तो हमें पता चला कि इस कारखाने के एक अधिकारी, हमारे जामुड़िया ब्लॉक, एक आईएनटीटीयुसी अध्यक्ष ने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना प्रभात बनर्जी (Prabhat Banerjee) को दी गई। उन्होंने बताया, पता किया जाएगा कि मृतक के परिवार में कौन-कौन है ताकि उनको उचित मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रबंधन के कुछ अधिकारियों ने सबको मृतक के घर वालों के आने से पहले ही हटा दिया, वह सही नहीं था। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस भी आई और प्रबंधन के साथ बैठक करने लगी।