लोन के नाम पर लाखों का घपला, पति-पत्नी फरार!

इन महिलाओं का कहना है कि उन दोनों ने किसी से 80000 तो किसी से 90000 तो किसी से कई लाख रुपए लिए हैं और अब वह दोनों पति-पत्नी फरार हैं। इनका कहना है कि कोई ना कोई बहाना बनाकर यह दोनों पति-पत्नी पैसे लेते रहते हैं और कहते हैं कि वह जल्द लौटा देंगे लेकिन जब लौटाने की बारी आती है तो वह बहाना बना देते हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
Scam

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज के कॉलेज पाड़ा इलाके में गुरचरण साव और उनकी पत्नी रूपा साव पर स्थानीय महिलाओं ने आरोप लगाया है कि उन्होंने इन महिलाओं से पैसे लिए हैं। लोन के नाम पर उनसे पैसे लिए गए लेकिन अब उन्हें चुकता नहीं किया जा रहा है। इन महिलाओं का कहना है कि उन दोनों ने किसी से 80000 तो किसी से 90000 तो किसी से कई लाख रुपए लिए हैं और अब वह दोनों पति-पत्नी फरार हैं। इनका कहना है कि कोई ना कोई बहाना बनाकर यह दोनों पति-पत्नी पैसे लेते रहते हैं और कहते हैं कि वह जल्द लौटा देंगे लेकिन जब लौटाने की बारी आती है तो वह बहाना बना देते हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में रानीगंज थाना के साथ-साथ आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। वही इस बारे में 88 नंबर वार्ड की पार्षद नेहा साव ने कहा कि कि यह सिर्फ एक कॉलेज पाड़ा की समस्या नहीं है यह पूरे रानीगंज की समस्या है। एक गिरोह इस तरह से काम कर रहा है जो भोली भाली कम पढ़ी-लिखी महिलाओं को फंसाता है और उनको लाभ होने का लालच देकर उनको लोन लेने के लिए कहता है उनको यह लालच दिया जाता है कि वह लोन ले ले और वे लोन को चुका देंगे। 

यह कम पढ़ी-लिखी महिलाएं उस लालच में आ जाती हैं और इस तरह से इस चक्र में फंस जाती है उन्होंने कहा कि जो कंपनी इन महिलाओं को लोन देती है उनकी भी गलती है कि वह बिना तथ्यों की जांच किये कैसे लोन दे देती हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में कई महिलाओं ने उनसे शिकायत की है और लाखों में यह घपला किया गया है। पार्षद ने बताया कि इस मामले में 35 नंबर वार्ड सहित कई इलाकों की महिलाओं ने उनसे संपर्क किया है और अपनी समस्या से अवगत कराया है। इस बारे में रानीगंज थाना पंजाबी मोड फांड़ी में भी शिकायत दर्ज की गई है पुलिस फरार लोगों की तलाश  कर रही है। उन्होंने कहा कि यह घटना करने वाले लोग इन महिलाओं को ज्यादा पैसे का लालच देती हैं और यह महिलाएं क्योंकि कम पढ़ी-लिखी हैं वह इस लालच का शिकार हो जाती हैं। इस मामले में उन्होंने लोन देने वाली कंपनी को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा की लोन देने से पहले उनको इस बात की जांच कर लेनी चाहिए कि यह महिलाएं लोन चुका पाएंगी या नहीं।