Asansol News: आदिवासी महिलाओं पर हुए अत्याचार के खिलाफ दिशम आदिवासी गांवटा के सदस्यों ने निकाली विरोध रैली

मणिपुर (Manipur) की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। मणिपुर में जिस तरह दो महिलाओं के साथ एक समुदाय ने दरिंदगी की, वह पूरे देश के लिए शर्मनाक और हृदय विदारक है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
adibasi birodh

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : मणिपुर (Manipur) की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। मणिपुर में जिस तरह दो महिलाओं के साथ एक समुदाय ने दरिंदगी की, वह पूरे देश के लिए शर्मनाक और हृदय विदारक है। गुरुवार को मणिपुर की घटना के खिलाफ आदिवासी समुदाय (tribal community) दिशम आदिवासी गांवटा के सदस्यों ने पांडवेश्वर (Pandaveshwar) में विरोध रैली (protest rally) निकाली। 

मणिपुर, पश्चिम बंगाल के मालदा, भोपाल और मध्य प्रदेश में आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं लगातार सामने आती रही हैं। इस बर्बर घटना के विरोध में गुरुवार को दिशाम आदिवासी (Disham Tribal) गांवटा की ओर से पांडवेश्वर के गायघाटा मोड़ से ढिक्का मार्च निकाला गया। धिक्कार जुलूस में आदिवासी समुदाय के कई सौ लोग शामिल हुए। जुलूस गायघाटा चौराहे से पांडवेश्वर के चिचुरिया मोड़ तक गया। दिशाम आदिवासी गांवता के सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन आदिवासी महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं करता है, तो वे आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन करेंगे। जुलूस में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पांडवेश्वर थाने की तरफ से भारी पुलिस बल वहां मौजूद था।