jamuria: टीएमसी के समर्थन में मलय घटक ने किया चुनाव प्रचार

उन्होंने कहा कि आज ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो या राशन व्यवस्था किसी भी चीज के लिए लोगों को पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य साथी जैसी परियोजनाओं की वजह से आज लोगों का मुफ्त इलाज हो रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
support of TMC

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आज यानि बुधवार को आसनसोल उत्तर के विधायक राज्य के कानून मंत्री मलय घटक (malay ghatak) जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के तपसी इलाके में पंचायत चुनाव का प्रचार (election campaign) करने पहुंचे, इस दौरान उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) के नेतृत्व में पिछले 11 सालों में पूरे प्रदेश में विकास के कार्य हुए हैं वह पूरे भारत में और कहीं नहीं हुआ हैं।

उन्होंने कहा कि आज ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो या राशन व्यवस्था किसी भी चीज के लिए लोगों को पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य साथी जैसी परियोजनाओं की वजह से आज लोगों का मुफ्त इलाज हो रहा है बड़े से बड़े अस्पताल में ₹500000 तक का इलाज निशुल्क किया जा रहा है। वहीं पढ़ाई के लिए भी विद्यार्थियों को पैसे की जरूरत नहीं है पहले बहुत से विद्यार्थी आर्थिक तंगी के कारण दसवीं तक की पढ़ाई भी नहीं कर पाते थे लेकिन आज लगभग हर विद्यार्थी पढ़ाई कर रहा है वह सिर्फ इसलिए क्योंकि ममता बनर्जी द्वारा कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है, जिनकी वजह से यह संभव हुआ है। 

उन्होंने कहा कि आज बंगाल के हर जिले में एक एक विश्वविद्यालय बनाया गया है आज आसनसोल के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए वर्दमान या कोलकाता जाने की आवश्यकता नहीं है। काजी नजरुल विश्वविद्यालय बनने के बाद यहां के विद्यार्थियों को यहीं पर उच्च शिक्षा प्राप्त हो रही है। वहीं उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक समय था जब भारत के लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कोयला खदानों का राष्ट्रीयकरण किया था लेकिन आज भाजपा सरकार सभी चीजों का निजीकरण कर रही है चाहे वह रेल हो सेल हो या कॉल इंडिया, सभी चीजों को निजी हाथों में सौंपने की कोशिश की जा रही है।  

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रतिभा दिया जाए और पूरे देश में अगर भाजपा के खिलाफ इस तरह का प्रतिवाद कोई कर सकती है तो वह राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। उन्होंने जनता से इन पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथों को मजबूत करने की अपील की और टीएमसी उम्मीदवारों के समर्थन में मतदान करने का आग्रह किया।

इस मौके पर जामुड़िया विधायक हरेराम सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष सिद्धार्थ राणा और असित मंडल के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सभी पंचायत सदस्य उम्मीदवार के साथ समिति उम्मीदवार उपस्थित रहे।