विरोध प्रदर्शन! 2 घंटे तक उत्पादन ठप

इस बारे में स्थानीय निवासी सुभजित मंडल ने बताया कि यहां पर स्थानीय ग्रामीणों की बहुत सी जमीन है लेकिन ईसीएल द्वारा इन जमीनों पर पानी भर के रख दिया गया है जिस वजह से खेती योग्य जमीन बर्बाद हो गई है। ऐसा पिछले 8 से 10 वर्षों से हो रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Production

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज के बांसड़ा कोलियरी इलाके के स्थानीय लोगों ने आज बांसड़ा ओसीपी में विरोध प्रदर्शन किया और तकरीबन 2 घंटे तक वहां पर उत्पादन ठप करवा दिया। इस बारे में स्थानीय निवासी सुभजित मंडल ने बताया कि यहां पर स्थानीय ग्रामीणों की बहुत सी जमीन है लेकिन ईसीएल द्वारा इन जमीनों पर पानी भर के रख दिया गया है जिस वजह से खेती योग्य जमीन बर्बाद हो गई है। ऐसा पिछले 8 से 10 वर्षों से हो रहा है। बार-बार ईसीएल प्रबंधन से अनुरोध किया गया है लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, इस वजह से आज ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और ओसीपी में तकरीबन 2 घंटे तक काम रुकवा दिया।

इनका कहना है कि जिस तरह से ईसीएल द्वारा उनकी जमीनों पर पानी रुकवा दिया गया है इससे उनकी खेती योग्य जमीन बर्बाद हो गई है वह खेती नहीं कर पा रहे हैं जिससे यहां के बड़ी संख्या में लोगों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। आज उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया और कोलियरी प्रबंधन से मांग किया कि ईसीएल उनकी जमीनों का अधिग्रहण कर ले और उसके बदले यहां के स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए। उन्होंने बताया कि स्थानीय कोलियरी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर मौके पर आए थे और उन्होंने आश्वासन दिया कि 7 दिनों के अंदर यहां के लोगों की फाइल की जांच की जाएगी और उसके बाद इस समस्या का कोई समाधान निकाला जाएगा।