Asansol News : बाहरी बदमाशो के कारण स्थानीय लोग हुए तंग

परेशान स्थानीय निवासी सुबोध बाउरी, भागीरथ प्रसाद राय ने बताया कि बीती रात बेल बाद ईसीएल की साइडिंग से करीब 70 से 80 टन वजनी लोहे के चक्के चोरी हो गये।चोरी के लिए लोहा काटने वाली मशीनें, बड़े हाइड्रोलिक ट्रकों का इस्तेमाल किया जाता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
jamuria crime

iron and coal theft

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: इलाके में अपराधियों के कारण (crime) स्थानीय लोग तंग आ चुके हैं। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने ईसीएल का परिवहन बंद कर प्रदर्शन किया। जामुड़िया (jamudia) के बेलबाद इलाके में यह घटना घटी जिससे इलाके में भारी तनाव पैदा हो गया। 

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/4_QXXcmdyMQ" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen></iframe>

स्थानीय लोगों की (jamuria) शिकायत है कि बाहरी बदमाश इस बेलबाद साइडिंग इलाके में (asansol) लोहा और कोयला चोरी करने आते हैं और इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर देते हैं।

परेशान स्थानीय निवासी सुबोध बाउरी, भागीरथ प्रसाद राय ने बताया कि बीती रात बेल बाद ईसीएल की साइडिंग से करीब 70 से 80 टन वजनी लोहे के चक्के चोरी हो गये।चोरी के लिए लोहा काटने वाली मशीनें, बड़े हाइड्रोलिक ट्रकों का इस्तेमाल किया जाता है। इस डकैती को पूरा करने में लगभग चार से पांच घंटे लगने चाहिए। लेकिन चोरी इतने समय से चल रही है, सुरक्षा गार्डों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। बेलबाद इलाके में लगभग हर दिन लोहा और कोयला चोरी जैसी घटनाएं हो रही हैं। बाहरी अपराधी घरों में भी चोरी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ईसीएल प्रबंधन के एक हिस्से के सहयोग से कुछ स्थानीय युवकों की मदद से बाहरी बदमाश इस तरह की असामाजिक गतिविधियां कर रहे हैं। ईसीएल प्रशासन से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कोई फायदा नहीं होने पर, उन्हें कुनुस्तोरिया क्षेत्र में बेल बाद साइडिंग के सभी परिवहन को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

भागीरथ प्रसाद ने कहा कि यह बेलबाद साइडिंग करीब तीन साल से बंद है। तब कोई चोरी नहीं हुई। इसके दोबारा खुलने के बाद चोरियां होने लगीं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रबंधन का एक हिस्सा सुनियोजित तरीके से कोलियरी को बंद करने की ऐसी योजना बना रहा है। अगर कोलियरी बंद हो गयी तो बेलबाद क्षेत्र के आम लोग पानी, आश्रय आदि अन्य सुविधाओं से वंचित हो जायेंगे। बेलबाद साइडिंग प्रभारी अशोक सिंह ने बताया कि चोरी की घटना बीती रात हुई है। स्थानीय अधिकारियों ने परिवहन रोक दिया है। ‌उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना में जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।