छात्रों पर बिजली का कहर, रसोइया सहित कई छात्र घायल

आज अन्य दिनों की तरह शिक्षक जमगरा प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों की क्लास ले रहे थे और बाहर बारिश हो रही थी। करीब साढ़े 12 बजे स्कूल परिसर में अचानक बिजली गिरने की आवाज आई। विद्यालय के मध्याह्न भोजन का एक रसोइया सहित छह छात्र घायल हो गए।

author-image
Sneha Singh
New Update
havoc on students

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आकाशीय बिजली गिरने से मध्याह्न रसोइया समेत 6 छात्र (students) घायल (injured) हो गए। यह घटना आज यानि बुधवार को जमगरा प्राथमिक विद्यालय परिसर में घटी। घायलों को इलाज के लिए लाउदोहा प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र (Laudoha Block Health Center) ले जाया गया। आज अन्य दिनों की तरह शिक्षक जमगरा प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों की क्लास ले रहे थे और बाहर बारिश हो रही थी। करीब साढ़े 12 बजे स्कूल परिसर में अचानक बिजली गिरने की आवाज आई। विद्यालय के मध्याह्न भोजन का एक रसोइया सहित छह छात्र घायल हो गए जिसके बाद विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। खबर सुनते ही शिक्षकों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी स्कूल (school) पहुंच गये। घायल छात्रों को तुरंत इलाज के लिए लाउदोहा प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। सुचना मिलने पर तृणमूल दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक अध्यक्ष और पश्चिम बर्दवान जिला परिषद सदस्य सुजीत मुखोपाध्याय और अन्य लोग स्वास्थ्य केंद्र आए। 

 जमगरा प्राइमरी स्कूल के प्रधान शिक्षक उज्ज्वल घोष (Ujjwal Ghosh) ने बताया कि सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए थे, बारिश हो रही थी और उसी स्थिति में छात्रों की कक्षाएं चल रही थीं। करीब साढ़े बारह बजे अचानक तेज गड़गड़ाहट की आवाज आई। तृषा बाउरी, प्रिया बाउरी, इशिका बाउरी, समीर बाउरी, रामा बागड़ी, कोयल बाद्यकर और चंदना बाद्यकर नामक रसोइया सहित छह छात्र प्रभावित हुए। एक छात्र का पैर जख्मी हो गया और दो सामयिक रुप से बेहोश हो गए थे। एक छात्र को सांस की तकलीफ के कारण ऑक्सीजन की जरूरत हुई। इस घटना ने कई छात्रों के मन में डर और दहशत पैदा कर दी है। सजल बाबू का दावा है कि सभी छात्र फिलहाल स्वस्थ हैं। घटना की जानकारी मिलते ही अभिभावक विद्यालय व प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र पर जमा हो गये।