Salanpur: जाको राखे सईंया मार सके ना कोय, जीता जागता उदाहरण

जहाँ एक मानशिक रूप से बीमार 27 वर्षीय युवक, घर के पास के ही 33 हजार हाई वोल्टेज खम्बे (high voltage poles) पर चढ़ा गया। इस दौरान बिजली (electricity) के 33 हजार वोल्टेज के तारो की चपेट में आकर युवक झुलस गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
a living example

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: कहते है जाको राखे सईंया मार सके ना कोय। इसका जीता जागता उदाहरण आज यानि शुक्रवार को सालानपुर प्रखंड (Salanpur block) के देंदुआ ग्राम पंचायत अंतर्गत जमीरकुड़ी गांव में देखने को मिला। जहाँ एक मानशिक रूप से बीमार 27 वर्षीय युवक, घर के पास के ही 33 हजार हाई वोल्टेज खम्बे (high voltage poles) पर चढ़ा गया। इस दौरान बिजली (electricity) के 33 हजार वोल्टेज के तारो की चपेट में आकर युवक झुलस गया। युवक को करीब 3 घंटे बाद स्थानीय लोगो एंव डीवीसी के बिजली विभाग के ठेका श्रमिकों की मदद से सेफ्टी बेल्ट एंव राशि के सहारे सुरक्षित रेस्कयू (rescue) किया गया। युवक को एम्बुलेंस (ambulance) की सहायता से आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहाँ युवक का इलाज (treatment)चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि युवक का हाथ, सर, पैर झुलस गया है। युवक का नाम उत्तम मल्लिक है जो कुछ सालों से मानशिक रूप से बीमार है। घटना के विषय मे स्थानीय लोगो ने बताया कि युवक को खम्बे पर चढ़ा देख स्थानीय लोगो ने डीवीसी के बिजली विभाग को जानकारी दी और तत्काल बिजली के लाइन काटा गया। 

खबर फैलते ही लोगो की भीड़ उमड़ने लगी, लोगो की भीड़ देख युवक खम्बे पर ओर भी ऊपर चढ़ गया। वही मामले की सूचना पा कर पहुँचे कल्याणश्वरी पुलिस ने फायरब्रिगेड को सूचना दी। बताया जा रहा है कि करीब 1 घंटे बाद पहुँची फायरब्रिगेड टीम एंव अधिकारी युवक को रेस्कयू करने की जगह मुखदर्शक बन कर देखते रहे।