शत्रुघ्न: जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया, धराशायी होगा डबल इंजन की सरकार

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सत्रुघ्न सिन्हा ने मंच से केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते गरीब विरोधी एंव पूंजीपतियों की हितेषी बताया। उन्होंने कहा कि आज  देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, दिन-ब-दिन रोजमर्रा की चीजों के दाम असमान छू रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
MP Satrughan Sinha

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: चित्तरंजन (Chittaranjan) रेलवेमेन्स कांग्रेस के बैनर तले शुक्रवार संध्या श्रमिक संगठनों (एनएफआईआर, आइएनटीयूसी एंव आईटीएफ) के तत्वाधान में पुराने पेंशन (pension) को लागू करने एंव विभिन्न मांगों को लेकर चित्तरंजन रविंद्र मंच के समीप आयोजित सेफ्टी सेमिनार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आसनसोल सांसद सत्रुघ्न सिन्हा शामिल हुए। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सत्रुघ्न सिन्हा (MP Satrughan Sinha) ने मंच से केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते गरीब विरोधी एंव पूंजीपतियों की हितेषी बताया। उन्होंने कहा कि आज  देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, दिन-ब-दिन रोजमर्रा की चीजों के दाम असमान छू रहे हैं। और केंद्र सरकार कह रही है कि डबल इंजन की सरकार (double engine government) चल रही है। क्या डबल इंजन की सरकार को गरीब वर्ग नहीं दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में रेल इंजन की सबसे बड़ी रेलवे फैक्ट्री चित्तरंजन है। जिसे केन्द्र सरकार धीरे-धीरे बंद एंव निजीकरण की ओर धकेल रही है। कारखाने के गौरवशाली इतिहास को खत्म किया जा रहा है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद मेयर सह बाराबनी विधायक बिधान उपाध्याय ने कहा कि जनता ने मतदान कर आज जिस सरकार को केन्द्र में बैठाया है वह पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली हो गई है, जब से सरकार बनी है तभी से देश सरकारी कलकारखानों को बेचना आरंभ हो गया है। हमलोग एकजुट होकर इस गरीब विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। 

श्रमिक नेता इंद्रजीत सिंह (Inderjit Singh) ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन रवींद्र मंच (Ravindra Manch) में किया गया था। सांसद सत्रुघ्न सिन्हा का नाम सुन कर कार्यक्रम से दो दिन पूर्व केन्द्र के इशारे पर सीएलडब्लू प्रबंधन ने रविंद्र मंच में कार्यक्रम की अनुमति वापस ले ली। साथ ही कार्यक्रम के पोस्टर को भी फाड़ दिया गया। केंद्र सरकार की नई पेंशन योजना की घोषणा के बाद से ही नये कर्मचारियों को पेंशन नहीं दिया जायेगा। इससे श्रमिकों को बुढ़ापे में जीवनयापन में बहुत समस्या का सामना करना पड़ेगा। जब श्रमिकों के पेंशन बंद किये गये तो प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति भी अपना पेंशन बंद करे, एंव नए पेंशन योजना से जुड़े। आज सीएलडब्लू में 3 हजार से भी ज्यादा पद रिक्त है, आने वाले साल में यह दुगना हो जायेगा। यदि पदों की रिक्तियाँ नहीं भरी गयीं, कारखाने का आधुनिकीकरण नहीं किया गया तो दुर्घटनाएँ बढ़ेंगी और कारखानों का अस्तित्व भी संकट में पड़ जायेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के पीएम देश का सेल्समैन बन कर सब बेच रहे है। इस दौरान कार्यक्रम में डिप्टी मेयर वसिमुल हक, इंटक के प्रदेश अध्यक्ष कमरुज्जमां कमर, पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष सुभाष साहा, सालानपुर पंचायत समिति के अध्यक्ष कैलाशपति मंडल, उपाध्यक्ष विद्युत मिश्रा और भोला सिंह समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे।