अग्निमित्रा पॉल के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन,  मौत का असली वजह अवैध कारोबार!

इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि 10 दिन पहले हाड़ाभंग इलाके में एक व्यक्ति बालू लदे ट्रैक्टर (sand loaded tractor) की चपेट में आ गया था आज उसकी मौत हो गई।

author-image
Sneha Singh
New Update
real cause

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आसनसोल दक्षिण की भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल (BJP MLA Agnimitra Paul) के नेतृत्व में आज यानी मगंलवार को रानीगंज थाना (Raniganj police station) अंतर्गत नीमचा फांड़ी के सामने विरोध प्रदर्शन (Protest) किया गया। इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि 10 दिन पहले हाड़ाभंग इलाके में एक व्यक्ति बालू लदे ट्रैक्टर (sand loaded tractor) की चपेट में आ गया था आज उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब शिल्पांचल में बालू लदे ट्रैक्टर की वजह से किसी की मौत हुई हो, इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ बालू के अवैध कारोबार (illegal business) की वजह से हो रहा है और बालू के अवैध कारोबार का काला पैसा कालीघाट तथा शांति निकेतन दोनों जगह पर पहुंचता है। स्थानीय पुलिस प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी खामोश बैठी है और इस तरह से लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में वह इस तरह की अवैध गतिविधियों को चलने नहीं देंगी। उनका कहना है कि बालु के ट्रैक्टरों की वजह से इस क्षेत्र में बच्चों का स्कूल जाना तक मुहाल हो गया है बालू के अवैध ट्रैक्टरों की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। 

रात में अगर कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे अस्पताल ले जाना खतरे से खाली नहीं क्योंकि रात भर बालु के अवैध ट्रैक्टर चलते हैं। उन्होंने कहा कि बालु के ट्रैक्टर चलने के कुछ नियम है 10 टन से ज्यादा बालू लादकर नहीं ले जाया जा सकता लेकिन ओवरलोडेड ट्रैक्टर बहुत चल रहे हैं इनको रोकने वाला कोई नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह कोई अन्याय बात नहीं कर रही हैं वह आसनसोल दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के लोगों की बात प्रशासन तक पंहुचा रही हैं। विधायक ने कहा कि आज इस घेराव के जरिए उन्होंने नीमचा फांड़ी के अधिकारियों को यह बताने की कोशिश किया कि उनको सब पता है बालु के अवैध कारोबार का पैसा नीमचा फांड़ि के अधिकारियों तक भी पहुंचता है इसी वजह से इस फांड़ि के अधिकारी सब कुछ देखकर भी खामोश हैं लेकिन वह अपने विधानसभा क्षेत्र में इस तरह की हरकतों को जारी नहीं रहने देंगी। उन्होंने कहा कि अगर सब कागजात सही पाए गए और ट्रैक्टर पर बालू तय सीमा से ज्यादा लदा हुआ नहीं रहा तो ही वह बालू के ट्रैक्टरों को चलने देंगी, वरना बालु का एक भी ट्रैक्टर चलने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले बर्नपुर में भी बालू के अवैध ट्रैक्टर के खिलाफ उनका आंदोलन हुआ था बर्नपुर में हुई एक घटना में टीएमसी के ही दो कार्यकर्ता बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आ गए थे और उनकी मौत हो गई थी लेकिन टीएमसी की तरफ से कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया था भाजपा की तरफ से उन्होंने इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। 

 उन्होंने कहा कि टीएमसी के जिन दो कार्यकर्ताओं की मौत बालू के अवैध ट्रैक्टर की वजह से हुई थी उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं उनके भविष्य का क्या होगा। इतना ही नहीं, उनकी मौत के बाद मुआवजे के तौर पर जो चेक प्रदान किया गया था वह चेक भी बाउंस हो गया। इस बारे में उन्होंने आसनसोल दक्षिण थाने के कौशिक कुडु को भी कई बार कहा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब कुछ दिनों पहले आसनसोल में अपना माटी अपना देश कार्यक्रम किया जा रहा था तब भाजपा कार्यकर्ताओं को आसनसोल दक्षिण थाने की पुलिस द्वारा नेताओं को हिरासत में लिया गया। अग्निमित्रा पाल ने कहा कि बर्नपुर में उनके द्वारा किए गए आंदोलन की वजह से आज वहां पर बालु के अवैध ट्रैक्टरों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है और यहां पर भी वह बालु के अवैध कारोबार को बंद करके ही रहेंगी।