अब नाले के ऊपर भी चल रहा अवैध कारोबार!

वही जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स के एक सदस्य ने कहा कि आज जामुड़िया बोरो दफ्तर की तरफ से जो अभियान चलाया गया है वह निसंदेह एक सही पहल है। उन्होंने कहा कि इससे जामुड़िया बाजार को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।

author-image
Sneha Singh
New Update
drain

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल निगम के जामुड़िया (jamuria) बोरो एक द्वारा बाजार की सफाई और नालों पर अवैध कारोबार रोकने के लिए कदम उठाए गए। अभी डेंगू (dengue) का प्रकोप भी चल रहा है, इसे साफ-सुथरा रखने के लिए निगम की ओर से हमेशा प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन जामुड़िया बाजार की तस्वीर अलग है, यहां नालों के उपर कारोबार चल रहा है, कपड़े की दुकानों से लेकर सोने-चांदी की दुकानें, दवा की दुकानें, सब्जी की दुकानें पूरे बाजार में ड्रेन पर व्यापार किए जाने से सफाई कर्मियों को दिक्कत आ रही है। वहीं, दूसरी ओर जामुड़िया एक नंबर बोरो की तरफ से दुर्गा पूजा के दौरान बाजार को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जमुड़िया बाजार में सड़क पर अवैध रूप से गाड़ियां पार्क की जाती हैं, साथ ही दिन में भी खुलेआम गाड़ियों से लोडिंग और अनलोडिंग (loading and unloading) की जाती हैं। 

आज जामुड़िया एक नंबर बोरो के चेयरमैन शेख शानदार जामुड़िया थाने के प्रभारी राजशेखर मुखोपाध्याय (Rajshekhar Mukhopadhyay), जामुड़िया के ट्रैफिक अधिकारी प्रसनजीत मंडल और चुरुलिया फांड़ि प्रभारी शीतल नाग के अलावा जामुड़िया बोरो एक के इंजीनियरों की एक टीम ने जमुड़िया बाजार का दौरा किया। वहीं जामुड़िया बोरो 1 के चेयरमैन शेख शानदार ने कहा कि जामुड़िया बाजार में नाले के ऊपर अवैध कारोबार शुरू हो गया है, उन्हें नाले के ऊपर से कारोबार हटाने को कहा गया है, अन्यथा प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि आज से तकरीबन 10 दिन पहले यहां के व्यापारियों को माईकिंग के जरिए बता दिया गया था कि वह नालों के ऊपर दुकान ना लगे तथा बाजार में जाम न पैदा हो लेकिन देखा गया कि व्यापारियों ने अपने से इन स्थितियों का सुधारने के पहल नहीं कि आज जामुड़िया बोरो 1 की तरफ से फिर से अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस प्रशासन तथा चेंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) के सदस्य भी शामिल थे। 

वही जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स के एक सदस्य ने कहा कि आज जामुड़िया बोरो दफ्तर की तरफ से जो अभियान चलाया गया है वह निसंदेह एक सही पहल है। उन्होंने कहा कि इससे जामुड़िया बाजार को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जामुड़िया  चेंबर ऑफ कॉमर्स हमेशा आसनसोल नगर निगम तथा पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करता रहा है और भविष्य में भी करेगा।