Asansol: जामुड़िया में एक फैक्ट्री में भयावह आग

जामुड़िया के जादूडांगा में एक फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने में जुट गई है, जबकि कर्मचारी आग बुझाने में सक्रिय हैं।

New Update
JAMUDIYA FIRE

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया के जादूडांगा में एक फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने में जुट गई है, जबकि कर्मचारी आग बुझाने में सक्रिय हैं। पता चला है कि पेट्रोलियम उत्पादों से संबंधित पीपी फोम फैक्ट्री में किसी पदार्थ का उत्पादन होता था। ड्रीम पॉलीपैक नाम की इस फैक्ट्री के गोदाम में सुबह करीब 6:30 बजे आग लग गई। इस भयानक आग की वजह से आसपास के इलाके के लोग डर के मारे अपना घर छोड़कर चले गए हैं। मालूम हो कि इस फैक्ट्री में पेट्रोलियम उत्पादों की थर्मोकल बनाई जाती हैं। इस फैक्ट्री के आसपास कई अन्य कारखाने हैं इसके साथ-साथ यह फैक्ट्री घनी आबादी से घिरी हुई है। 

फिलहाल, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं और जांच कर रहे हैं कि कहीं आग किसी और यूनिट तक तो नहीं फैल गई है। इस भयानक आग के कारणों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि कर्मचारियों का दावा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। हालांकि जब इस बारे में फैक्ट्री के अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 

चूंकि यह गोदाम फैक्ट्री के एक छोर पर है, इसलिए फिलहाल आग फैलने का पता नहीं चल सका है, लेकिन अग्निशमन विभाग के कर्मचारी इस पर विचार कर रहे हैं कि आग को अन्यत्र फैलने से कैसे रोका जाए। मालूम हो कि 2015-16 में इस फैक्ट्री में एक और भयानक आग लगी थी। जब फैक्ट्री की एक बड़ी यूनिट जलकर राख हो गई थी। आज  रानीगंज में पेट्रोलियम पदार्थ के गोदाम में लगी आग की लपटों का धुआं देखा गया क्योंकि उसका धुआं कई किलोमीटर दूर तक फैल गया। चारों तरफ आग लगने से गोदाम ढह गया है और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई है।