विभिन्न मांगों को लेकर ईसीएल श्रमिकों ने कोलयरी का कार्य किया ठप

करीब 3 घण्टे बाद ईसीएल प्रबंधन ने श्रमिक की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया जिसके बाद श्रमिकों ने प्रदर्शन समाप्त किया। श्रमिकों ने बताया कि लंबे समय से श्रमिकों को रविवार एंव छूटी के दिन हजारी नहीं दी जा रही है जबकि अन्य कोलयरी में दिया जा रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
ECL workers

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर ईसीएल क्षेत्र के डाबर कोलियरी में श्रमिक संगठन केकेएससी (INTTUC) के बैनर तले गुरुवार सुबह श्रमिकों ने विभिन्न मांगों को लेकर कोलयरी का उत्पादन समेत अन्य कार्य ठप कर दिया। करीब 3 घण्टे बाद ईसीएल प्रबंधन ने श्रमिक की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया जिसके बाद श्रमिकों ने प्रदर्शन समाप्त किया। श्रमिकों ने बताया कि लंबे समय से श्रमिकों को रविवार एंव छूटी के दिन हजारी नहीं दी जा रही है जबकि अन्य कोलयरी में दिया जा रहा है। शारीरिक जाँच के लिये अस्पताल में जाने के लिये ईसीएल द्वारा बस व एम्बुलेंस नहीं दिया जा रहा है, नये मशीनों की जगह पुराने मशीनों से कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही श्रमिकों ने बताया कि मशीनों की रख रखाव एंव मरम्मत में लापरवाही बरती जा रही है जिससे दुर्घटना का डर बना हुआ हैं।

पंचायत मतदान में मतदान कर्मी के रूप में कार्य करने के बाद भी अब तक उसके बदले बकाया राशि नहीं दिया गया है। मामले में श्रमिक नेता दिनेश लाल श्रीवास्तव कहा कि लम्बे समय से श्रमिकों की मांगों को ईसीएल प्रबंधन नजर अंदाज कर रही थी, इसलिए मजबूरन कोलियरी के श्रमिकों ने आज उत्पादन कार्य ठप किया। उन्होंने ने बताया कि मामले में हमारी कुछ मांगों पर ईसीएल प्रबंधन ने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। वही मामले में कोलयरी के एजेंट दिनेश प्रसाद ने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया।