Asansol: ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों के साथ ईसीएल अधिकारियों की बैठक

इसके साथ ही ईसीएल अधिकारियों ने गाँव का दौरा किया। बैठक में ग्रामीणों ने मांग किया कि पूर्णवशन के बिना ओसीपी में ब्लास्टिंग नहीं होने देंगे। ईसीएल बिना ब्लास्टिंग के कोयला खनन करे कोई आपत्ति नही है।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
s

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: बाराबनी प्रखंड अंतर्गत सतग्राम श्रीपुर ईसीएल एरिया के चरणपुर ओसीपी में हो रहे ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों के विरोध के बाद शुक्रवार को चरणपुर हाटतोला फुटबॉल मैदान में ग्रामीणों के साथ ईसीएल अधिकारिओ ने  बैठक की। इसके साथ ही ईसीएल अधिकारियों ने गाँव का दौरा किया। बैठक में ग्रामीणों ने मांग किया कि पूर्णवशन के बिना ओसीपी में ब्लास्टिंग नहीं होने देंगे। ईसीएल बिना ब्लास्टिंग के कोयला खनन करे कोई आपत्ति नही है। ग्रामीणों का आरोप है कि गुरुवार ओसीपी में ब्लास्टिंग के दौरान गांव में कई घर क्षतिग्रस्त हो गये थे। जिसके के बाद से ही ग्रामीण ब्लास्टिंग के विरोध कर रहे है। उन्होंने बताया कि ब्लास्टिंग के दौरान पूरा घर हिलने लगता है जिससे डर कर बच्चें रोने लगते है। बैठक को लेकर एरिया कार्मिक प्रबंधक ने कहा कि आज ग्रामीणों के साथ ब्लास्टिंग को लेकर बैठक हुई है। 

तत्काल ग्रामीणों से बात कर यह निर्णय लिया गया है कि शनिवार को ब्लास्टिंग के दौरान ईसीएल के प्रतिनिधि गाँव मे रहंगे और उसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सोंपी जायेगी। उन्होंने कहा ग्रामीणों की शिकायत पर आज गाँव का दौरा किया गया,  जहाँ हमें ब्लास्टिंग के कारण कोई घर क्षतिग्रस्त नहीं मिले, फिर भी ग्रामीणों की समस्या को देखा जा रहा है। वही भनाड़ो एजेंट विंध्याचल सिंह ने कहा कि ग्रामीणों को ओसीपी के समीप से अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की योजना बनायी गई है। जिसके लिये बाराबनी प्रखंड बीडीओ से बात चल रही है। जल्द ही निर्णय लिया जायेगा।