कोयला चोरी रोकने के लिए ईसीएल प्रबंधन ने कसी कमर

वहीं दूसरी ओर नार्थ सियारसोल के बीजपुर आम बागान इलाके में शनिवार को सातग्राम श्रीपुर एरिया वारीय प्रबंधन तापस खवास के नेतृत्व में अभियान चलाकर अवैध कोयला खदानों (illegal coal mines) की डोजरिंग की गई।

author-image
Sneha Singh
New Update
coal theft

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: ईसीएल (ECL) के सातग्राम श्रीपुर एरिया प्रबंधन ने कोयला चोरी (coal theft) रोकने को लेकर कमर कस चुका है। सातग्राम श्रीपुर एरिया के महाप्रबंधक उपेंद्र सिंह (Upendra Singh) के नेतृत्व में ईसीएल की संपत्ति के संरक्षण की दिशा में सुरक्षा बलों द्वारा लगतार कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले अवैध निर्माणाधीन मकान को ईसीएल के सुरक्षा बलों द्वारा गिरा दिया गया। वहीं दूसरी ओर नार्थ सियारसोल के बीजपुर आम बागान इलाके में शनिवार को सातग्राम श्रीपुर एरिया वारीय प्रबंधन तापस खवास के नेतृत्व में अभियान चलाकर अवैध कोयला खदानों (illegal coal mines) की डोजरिंग की गई। ईसीएल के सुरक्षा अधिकारी एसआई अभिजीत कर्मकार, एसएसआई नागेंद्र तिवारी, एसएसआई चंद्रकेश हरिजन, कुनुस्टोरिया एरिया के सुरक्षा अधिकारी अशोक यादव, कुनुस्टोरिया सीआईएसफ कैंप जवान तथा जामुड़िया थाना पुलिस की उपस्थिति में नार्थ सियारसोल के बीजपुर आम बागान मोजा के जंगलों में चल रहे अवैध कोयला खदानों की जेसीबी मशीन के द्वारा भराई की गई। 

इस दौरान चल रहे 3 अवैध खदानों को भरा गया। इस विषय पर चंद्रकेश हरिजन (Chandrakesh Harijan) ने बताया कि सूचना मिली थी कि नार्थ सियारसोल के बीजपुर आम बागान के जंगलों में अवैध कोयला खदान चल रहा हैं। इसके बाद ईसीएल प्रबंधन को जानकारी देकर हमलोग करवाई कर रहे हैं। हमलोग दिन में पेट्रोलिंग कर जानकारी लेते हैं कि कहां ईसीएल की संपत्ति की लूट हो रही है उन जगहों पर हमलोग कार्रवाई कर रहे हैं। इस एरिया में हमलोग कहीं भी अवैध कोयला खदान नहीं चलने देंगे। इसमें कोल इंडिया के प्रबंधन का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। जब भी हमलोगों ने करवाई के लिए गाड़ी की मांग की है तब हमें मिला है। इसमें पुलिस प्रशासन एवं सीआईएसएफ का भी पूर्ण सहयोग मिलता है। आगे भी स्तर की कारवाई चलती रहेगी।