पंचायत चुनाव के बाद पहली बार लगा दुवारे सरकार शिविर

शिविर में सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए हर काउंटर पर आम लोगों की भीड़ देखी गई, खास कर लक्ष्मी भंडार योजना (Lakshmi Bhandar Yojana) के काउंटर (counter) पर महिलाओं की कतार देखी गई।

author-image
Sneha Singh
New Update
after Panchayat elections

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: राज्य में पंचायत चुनाव (Panchayat elections) के बाद फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम दुवारे सरकार शिविर (Duare Sarkar Shivir) की शुरुआत हो गई है। सालानपुर प्रखंड (Salanpur block)  में बीते 5 सितम्बर से ही कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न पंचायतों में शिविर लगाई जा रही है। वही आज यानी सोमवार को देन्दुआ पंचायत के समीप नकरजोरिया प्राथमिक विद्यालय परिषर में दुवारे सरकार शिविर लगाया गया। 

शिविर में सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए हर काउंटर पर आम लोगों की भीड़ देखी गई, खास कर लक्ष्मी भंडार योजना (Lakshmi Bhandar Yojana) के काउंटर (counter) पर महिलाओं की कतार देखी गई। इसके साथ ही कृषि विभाग, वृद्धा पेंशन और विधवा भत्ता समेत सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लोगो को देने के उद्देश्य से काउंटर लगाया गया था। देन्दुआ पंचायत के नए प्रधान सुप्रकाश माझी पंचायत सदस्य शिविर में पहुँचे साथ ही सभी लोगो की सहायता कर रहे थे और लोगो की फॉर्म भरने में भी मदद कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस देन्दुआ क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शिविर में मौजूद रहे।