नशे में धुत चिकित्सक, परिजनों के साथ कि अभद्रता

सालानपुर के पीठाकेयारी ग्रामीण स्वास्थ्य केन्द्र में आये दिन शिकायत सामने आती है। इस बार बीएमओएज अधिकारी चिकित्सक सुब्रोतो सीट पर ही लापरवाही का आरोप लगता जा रहा है। आरोप है कि अस्पताल के मुख्य बीएमओएज

author-image
Kalyani Mandal
New Update
Pithakeary

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर: सालानपुर के पीठाकेयारी ग्रामीण स्वास्थ्य केन्द्र में आये दिन शिकायत सामने आती है। इस बार बीएमओएज अधिकारी चिकित्सक सुब्रोतो सीट पर ही लापरवाही का आरोप लगता जा रहा है। आरोप है कि अस्पताल के मुख्य बीएमओएज सुब्रोतो सीट ही नशे में धुत होकर रात के अंधेरे में मरीज का इलाज कर रहे थे, इतना ही नही नींद से उठाने पर उन्होंने मरीज के परिजनों के साथ अभद्रता करते दिख रहे है। मरीज के परिजनों का आरोप है कि इलाज के लिये जब उनको कई बार नींद से उठाया गया तो चिकित्सक सुब्रोतो सीट ने अभद्रता की और अपशब्द भी कहे। जिसके बाद चिकित्सक के खिलाफ मरीज के परिजनों में रोष है। मरीजों के परिजनों के आरोप है कि सांस लेने की तकलीफ होने पर वे गुरुवार देर रात करीब 1.20 बजे वे अस्पताल पहुँचे जहाँ अस्पताल का मुख्य गेट बन्द था कई बार घण्टी बजाने पर दरवाजा खुला और चिकित्सा के लिए महिला मरीज को पुरूष वार्ड में भर्ती किया गया। बार बार गुहार लगाने पर भी मौके पर तैनात चिकित्सक महिला का इलाज नही करने पहुँचे। मात्र एक नर्स मरीज का इलाज कर रही थी और चिकित्सक के बारे में पूछने पर बीमार होने की बात कह रही थी। कई बार शिकायत के बाद नींद से उठ कर दो घण्टे बाद करीब 3.40 बजे मौके पर महिला का इलाज करने पहुँचे। जहाँ उन्होंने ने मरीज के परिजनों से बदसुलूकी करते हुये कहा अभी तो आया हूँ बोलो क्या परेशानी है, मरीज अभी भी जिंदा है मरी तो नही। परिजनों का आरोप है कि इस दौरान चिकित्सक कथित तौर पर नशे में धुत दिखे। परिजनों ने बताया कि इस दौरान अस्पताल में इलाज के लिये पहुँचे दो मरीज बिना इलाज के ही दूसरे अस्पताल के लिये लौट गये।

मामले को लेकर जिला परिषद कर्म अध्यक्ष मोहम्मद अरमान ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी अभी हुई है वे मामले को देख स्वास्थ्य विभाग से मामले में जांच की अपील करेंगे।