कारखाने के बाहर प्रदर्शन एवं झड़प, मैनेजर पर गंभीर आरोप

झड़प की घटना पास में लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस संदर्भ में स्थानीय लोगों का कहना है कि कारखाने के मैनेजर आनंदमय मंडल स्थानीय लोगों के साथ गलत आचरण करते हैं यहां तक की महिलाओं के साथ भी बदसलुकी की जाती है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Raj Traders factory

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के सेंट्रल सातग्राम इलाके में स्थित राज ट्रेडर्स नामक एक कारखाने के खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा, कारखाने के बाहर मंगलवार की सुबह से प्रदर्शन एवं झड़प शुरू हुई। झड़प की घटना पास में लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस संदर्भ में स्थानीय लोगों का कहना है कि कारखाने के मैनेजर आनंदमय मंडल स्थानीय लोगों के साथ गलत आचरण करते हैं यहां तक की महिलाओं के साथ भी बदसलुकी की जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इस बारे में कारखाने के मालिक से भी बात की गई है लेकिन फैक्ट्री के मैनेजर आनंदमय मंडल कहता है कि वह इस कारखाने का मैनेजर नहीं मालिक है। और उसकी बात ही यहां पर सुनी जाएगी।

 इन लोगों का कहना है कि यहां पर स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं दी जाती, बाहरी लोगों को नौकरी दी जाती है।  कारखाने के गेट के आसपास कुछ खिड़की दरवाजे इस तरह से बनाए गए हैं कि महिलाओं का आना-जाना मुश्किल हो गया है। जब उसे गेट को बंद करने के लिए कहा जाता है तो एक दो दिन के लिए गेट बंद रहता है लेकिन फिर से उस गेट को खोल दिया जाता है जिससे महिलाओं को असुविधा होती है। जब भी यहां के लोग कुछ कहते हैं तो आनंदमय मंडल उनको धमकी देता है और कहता है कि वही यहां पर सब कुछ है। और उसी की बात मानी जाएगी।

वहीं इस संदर्भ में कारखाने के मैनेजर आनंदमय मंडल ने कहा कि उनके खिलाफ लगने वाले सभी आरोप निराधार हैं उन्होंने कहा कि कारखाने में पहले से ही 90% कर्मचारी स्थानीय लोग ही हैं सिर्फ चार या पांच कर्मचारी ही बाहर के हैं। रही बात महिलाओं के साथ बदसलुकी की तो वह संपूर्ण निराधार आरोप है। स्थानीय लोग अपने दादागिरी करते आए हैं उनका कहना है कि ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों को रखना होगा और इसी को लेकर वह लोग आज कारखाने के बाहर हंगामा करने पर उतारू हो गए। आज ग्रामीणों द्वारा कारखाने के गेट के बाहर और अंदर मारपीट भी की गई।