उच्च माध्यमिक परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर बेटी ने बढ़ाया मान

गांधी स्मृति बालिका उच्च विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सहित उनके पड़ोसियों, उनके सभी रिश्तेदारों और सहपाठियों को सृजिका पर गर्व है। इस बारे में उनके पिता सूजन चक्रवर्ती ने कहा कि उनको आशा नहीं थी कि उनकी बेटी इतना अच्छा रिजल्ट करेगी।  

author-image
Sneha Singh
New Update
higher secondary examination

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: इस बार रानीगंज के गांधी स्मृति बालिका विद्यालय की छात्रा सृजिका चक्रवर्ती ने राज्य में संभावित ग्यारहवें स्थान और जिले में संभावित प्रथम स्थान पर कब्जा किया। इस बार उसने पश्चिम बर्दवान जिले में उच्च माध्यमिक परीक्षा में संभावित प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने इस दिन कहा कि उन्हें ऑनलाइन पता चला कि उन्हें अंग्रेजी में 99, बांग्ला में 90, संस्कृत में 100 और राजनीति विज्ञान में 9, भूगोल में 95 और दर्शनशास्त्र में 95 अंक मिले हैं। उनका सपना रचनात्मक अंग्रेजी (साहित्य) का प्रोफेसर बनना है। रानीगंज के एक प्रशिक्षण केंद्र की देख रेख में उन्होंने चित्रकला में आठवां वर्ष और आवृत्ति में सातवां वर्ष उत्तीर्ण किया। संगीत सुनना उनका शौक है। उसे कहानियां पढ़ना पसंद है।

गांधी स्मृति बालिका उच्च विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सहित उनके पड़ोसियों, उनके सभी रिश्तेदारों और सहपाठियों को सृजिका पर गर्व है। इस बारे में उनके पिता सूजन चक्रवर्ती ने कहा कि उनको आशा नहीं थी कि उनकी बेटी इतना अच्छा रिजल्ट करेगी। हालांकि वह जानते थे कि उनकी बेटी मेधावी है और बहुत ही अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होगी लेकिन यह नतीजा उनकी अपेक्षा से भी परे हैं। वहीं श्रीजीता ने कहा अपनी रिजल्ट से काफी खुश है लेकिन एक नंबर के लिए वह दसवीं पायदान से चुक गई जिसका उनको अफसोस है हालांकि उनको उम्मीद है कि कई विषयों में उनके नंबर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि आगे चलकर वह अंग्रेजी भाषा को लेकर अपना करियर बनाना चाहती हैं। वह बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में मेधावी हैं हर परीक्षा में वह पहले तीन में आती थी। उन्होंने अपनी इस सफलता के लिए अपने माता-पिता ट्यूशन टीचर और स्कूल के शिक्षकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक जो पढ़ाते हैं उसको मन लगाकर पढ़ने से ही सफलता आती है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के अलावा उनको पेंटिंग करना और आवृत्ति करना अच्छा लगता है।