Asansol News : बिना अनुमति के रेलवे स्टेशन परिसर में चल रही पेड़ों की कटाई

मामले में निर्माण कार्य निरीक्षक (IOW) संतोष कुमार से फोन पर सम्पर्क किया, तो उन्होंने कहा कि स्टेशन मास्टर ने हमें लिखित रूप से पेड़ों की टहनियों के बढ़ने से परेशानी की जानकारी दी थी

author-image
Kalyani Mandal
New Update
railway6789

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: आसनसोल रेल अनुमंडल के सालानपुर रेलवे स्टेशन परिसर में शनिवार अवैध रूप से बिना वन विभाग के अनुमति के कई पेड़ एवं पेड़ की टहनियों को काटने का मामला सामने आया। जहां रेलवे स्टेशन परिषर में कई पेड़ को काट दिया गया। हालांकि मामले में जब रेलवे स्टेशन मास्टर इरफान अंसारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पेडों की टहनियों बड़ी होने से लाइट, एवं बिजली के तारो में सटने से यात्रियों को परेशानियों हो रही थी, इसलिए उन्होंने ने रेलवे सीतारामपुर निर्माण कार्य निरीक्षक को लिखिति रूप से पेडों की टहनियों को काटने की अपील की थी। इसलिए पेड़ो की टहनियों को आज काटा जा रहा है जो की उनके देखरेख में नही बल्कि निर्माण कार्य निरीक्षक (IOW) के कार्य क्षेत्र में आता है इसलिए उन्हें पेडों की कटाई की जानकारी नही है। 

वही पेड़ो की कटाई की सूचना पा कर मौके पर पहुँचे वन अधिकारी सुमंत दास ने बताया कि मौके पर कुछ पेडों की कटाई की गई है और पेडों की टहनियों को भी काटा गया है। लेकिन कटाई के लिये रूपनारायणपुर वन कार्यालय से कोई अनुमति नही ली गई है। इसलिए हमलोगों ने रेल स्टेशन अधिकारी से पेडों की कटाई की अनुमति पत्र को जल्द कार्यालय में लेकर आने को कहा है। अगर बिना अनुमति के पेड़ों की कटाई की जा रही है तो जरूरी कारवाई एवं नोटिस दिया जायेगा। 

मामले में निर्माण कार्य निरीक्षक (IOW) संतोष कुमार से फोन पर सम्पर्क किया, तो उन्होंने कहा कि स्टेशन मास्टर ने हमें लिखित रूप से पेड़ों की टहनियों के बढ़ने से परेशानी की जानकारी दी थी, इसलिए स्टेशन परिसर में पेड़ों की टहनियों की कटाई की जा रही थी। ताकि भविष्य में कोई दिक्कत ना हो। उन्होंने ने कहा की पेडों की कटाई नही की गई है।