Asansol News: कोयला माफियाओं ने बदला अपना पेशा

कोयला माफियाओं ने सरकारी जमीनों, तालाबों, नदियों पर कब्जा कर आम लोगों को प्लॉट बेचकर अपना पेशा बदल लिया है, हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने इन पर कब्जा करना शुरू कर दिया है।

New Update
goverment wested land

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: कोयला माफियाओं ने सरकारी जमीनों, तालाबों, नदियों पर कब्जा कर आम लोगों को प्लॉट बेचकर अपना पेशा बदल लिया है, हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने इन पर कब्जा करना शुरू कर दिया है। कोयला माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा कर आम लोगों को बेच रहे थे। इसकी शिकायत बार-बार जिला प्रशासन से की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाद में आसनसोल के गोवर्धन मंडल नाम के शख्स ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

आसनसोल पूर्णिमागाम के वार्ड नंबर 20 के मोरिचकोटा, गोपालपुर मौजा में करीब साढ़े तीन एकड़ जमीन पर माफियाओं ने कब्जा कर बाउंड्रीवॉल दे दी। गोवर्धन मंडल ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की। पश्चिम बर्दवान जिले के भूमि विभाग ने उस मामले के फैसले की प्रति मिलने के बाद जमीन पर कब्जा कर लिया। इस बारे में जिलाधिकारी अरुण प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जमीनों को कोर्ट ने अपने कब्जे में ले लिया है। ऐसी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण होने की खबर मिलते ही जमीन पर कब्जा कर लिया जाता है।