Raniganj: सहपाठियों ने छात्र को दी सजा, तीन छात्र गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

घटना के संबंध में पता चला है कि रानीगंज के खनन शहर के काफी पुराने स्कूल रानीगंज बॉयज हाई स्कूल में नौवीं कक्षा के छात्र के सहपाठी पर चेहरे पर नकाब डालकर उसकी पिटाई करने और आंखों में मिर्ची पाउडर डालने का आरोप लगाया गया था। 

author-image
Sneha Singh
New Update
punished the student

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: स्कूल की क्लास छोड़कर बाहर जाने की बात क्लास टीचर (class teacher) को बताने पर कुछ सहपाठियों ने छात्र (student) को सजा दी। स्कूल की छुट्टी के बाद छात्र को सड़क किनारे अकेला पाकर उसके साथी छात्रों पर उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर (chilli powder) डाल कर पीटने की शिकायत दर्ज कराई गई। यह घटना शहरी क्षेत्र के रानीगंज की है। घटना के संबंध में पता चला है कि रानीगंज (Raniganj) के खनन शहर के काफी पुराने स्कूल रानीगंज बॉयज हाई स्कूल (Raniganj Boys High School) में नौवीं कक्षा के छात्र के सहपाठी पर चेहरे पर नकाब डालकर उसकी पिटाई करने और आंखों में मिर्ची पाउडर डालने का आरोप लगाया गया था। 

आरोप है कि स्कूल के एक छात्र को कई छात्र लंबे समय तक नियमित रूप से प्रताड़ित करते रहे। छात्र ने यह भी दावा किया कि उसे पेशाब पिलाया गया। इस घटना के बाद छात्र ने स्कूल अधिकारियों को इसकी जानकारी दी तो स्कूल के सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) की जांच के बाद कुछ लोगों से पूछताछ की गई। कथित तौर पर, विरोध करने वाले कई छात्रों द्वारा नौवीं कक्षा के छात्र के साथ नियमित रूप से दुर्व्यवहार किया गया। एक दिन उनमें से तीन छात्र स्कूल की क्लास के दौरान बाहर चले गए और जब उन्होंने क्लास टीचर को इस बारे में बताया तो क्लास टीचर ने उन्हें डांट दिया। इसके बाद उन्होंने उस छात्र के साथ गलत हरकत की, बाद में जब छात्र स्कूल की छुट्टी के बाद बाहर गया तो तीनों छात्रों ने अपना चेहरा ढक लिया और उसे घेर लिया इसके बाद उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर उसकी पिटाई की। 

इस घटना की जानकारी जब छात्रा के परिजनों को हुई तो उन्होंने पुलिस प्रशासन से संपर्क किया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू की और घटना में शामिल तीन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों छात्रों को बुधवार को आसनसोल जुवेनाइल कोर्ट ले जाया गया। एक आरोपी छात्र ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की, लेकिन यह दावा करते हुए पलटवार किया कि उसे धमकी दी गई थी और छात्र को पीटने के लिए कहा गया था, जिसके लिए उसने उसे छड़ी से पीटा, जिससे उसकी आंखों में मिर्च लग गई। हालांकि पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि इस घटना में कोई और भी शामिल है या नहीं। पुलिस ने यह पता लगाने के लिए स्कूल परिसर के आसपास निगरानी भी शुरू कर दी है कि खनन शहर में ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं।