Raniganj: इस मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन, पिछले कुछ सालों में 70 लाख लोग बेरोजगार

देश के लोगों से सच्चाई छुपा रहे हैं वह रोजगार के अवसर पैदा करने की बात करते हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में 70 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। यह बात सामने नहीं लाई जा रही है सिर्फ ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी के बीच जो नूरा कुश्ती हो रही है उसकी खबर सामने आ रही है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
raniganj citu

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज (Raniganj) के बल्लभपुर पेपर मिल (Ballabhpur Paper Mill) को खोलने और मजदूरों के तीन माह के बकाया वेतन की मांग को लेकर सीआईटीयू (CITU protested) ने एक बार फिर धरना दिया। इस प्रदर्शन में सीटू के अखिल भारतीय महासचिव तपन सेन मौजूद रहे। सीआईटीयू के जिला सचिव वंश गोपाल चौधरी, पूर्व विधायक रुनु दत्ता, राज्य समिति सदस्य सुप्रिया रॉय और वामपंथी कार्यकर्ता समर्थक भी उपस्थित थे।

इस दिन प्रदर्शन के बाद जुलूस निकाला गया और शहीद सुकुमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सभा का समापन किया गया। इस बारे में तपन सेन ने कहा कि नरेंद्र मोदी रोज गारंटी की बात करते हैं लेकिन वह रोज झूठ बोल रहे हैं। देश के लोगों से सच्चाई छुपा रहे हैं वह रोजगार के अवसर पैदा करने की बात करते हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में 70 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। यह बात सामने नहीं लाई जा रही है सिर्फ ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी के बीच जो नूरा कुश्ती हो रही है उसकी खबर सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि आज कारखाने को बंद किया जा रहा है क्योंकि मालिकों को पता चल गया है कि कारखाना चलाने से ज्यादा फायदा कारखाना बंद करने में है। बैंक का लोन हड़प सकते हैं इसमें नेता मंत्रियों का सहयोग रहता है और पैसे के दम पर यह सारा काम किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी इस जर्जर अर्थव्यवस्था को देश के लोगों के सर पर ला‌द रहे हैं। उनका कहना था कि जानबूझकर पेपर मिल को बंद किया जा रहा है ताकि बाहर से पेपर की आपूर्ति की जा सके और अपने मनपसंद पूंजी पतियों को फायदा पहुंचाया जा सके।