सीआईएसएफ ने छापामारी कर जप्त किया अवैध कोयले से लदा ट्रक?

सीआईएसएफ सूत्रों की माने अनुसार सदुरुद्दीन, जामुड़िया आसनसोल गांव के शेख अख्तर के साथ अखलपुर, जामुड़िया, आसनसोल इन अवैध कोयला उत्खनन और परिवहन के मास्टरमाइंड हैं।

New Update
asansol

CISF raid

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : लोकसभा चुनाव से पहले शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में अवैध कोयले का कारोबार परवान पर है। पश्चिम बर्धमान जिले के ECL सातग्राम क्षेत्र के लीज होल्ड क्षेत्र आमबागान से अवैध खनन से कोयले की निकासी और उसके परिवहन के बारे में जानकारी मिलने के बाद CISF श्रीपुर टीम, सातग्राम क्षेत्र की ईसीएल सुरक्षा और स्थानीय पुलिस द्वारा एक संयुक्त छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान संयुक्त रजिस्ट्रेशन नंबर वाले एक ट्रक को जब्त कर पुलिस को सौंप दिया गया। बता दे जब्त ट्रक में 16.80 मीट्रिक टन अवैध कच्चा कोयला और ट्रक के बगल में 12 मीट्रिक टन कच्चा कोयला पड़ा हुआ था। 

हालाँकि इस दौरान कोयला चोर भागने में सफल रहे। सूत्रों के मुताबिक फ़िलहाल जब्त ट्रक के मालिक और चालक सहित जब्त किये गए ट्रक पर भी एफआईआर दर्ज की गई है। सीआईएसएफ सूत्रों की माने अनुसार सदुरुद्दीन, जामुड़िया आसनसोल गांव के शेख अख्तर के साथ अखलपुर, जामुड़िया, आसनसोल इन अवैध कोयला उत्खनन और परिवहन के मास्टरमाइंड हैं।

अब सवाल ये खड़ा हो रहा है की इतनी बड़ी मात्रा में अवैध खनन कोयला के पीछे किसका हाथ है और इस काले धंधे से कौन-कौन जुड़े हुए है। सीआईएसएफ ने इस मामले में ईसीएल अधिकारी से शिकायत कर विस्तृत जांच की मांग की है।