जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन

यह रक्तदान शिविर आसनसोल और दुर्गापुर रक्त बैंक (Asansol and Durgapur Blood Bank) के डॉक्टर्स की देख रेख में किया गया, जहां पर करीब 452 यूनिट रक्त संग्रह किया गया है।

author-image
Sneha Singh
New Update
occasion of birthday

टोनी आलम,एएनएम न्यूज: जामुड़िया विधानसभा अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र जामुड़िया के श्याम सेल कारखाने के मैनेजमेंट डायरेक्टर बृजभूषण अग्रवाल (Brijbhushan Aggarwal) के जन्मदिन (birthday) के मौके पर आज यानि बुधवार को कारखाना परिसर में एक मेगा रक्तदान शिविर (blood donation camp) का आयोजन किया गया। यह रक्तदान शिविर आसनसोल और दुर्गापुर रक्त बैंक (Asansol and Durgapur Blood Bank) के डॉक्टर्स की देख रेख में किया गया, जहां पर करीब 452 यूनिट रक्त संग्रह किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान अपनी बात को रखते हुए हरेराम सिंह ने कहा कि आज इस मैगा रक्तदान शिविर का जो आयोजन किया गया है वह सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि रक्त की कमी को देखते हुए यह रक्तदान शिविर लगाया गया है प्रत्येक मनुष्य को रक्तदान करना चाहिए तभी जाकर आवश्यक रक्त के लिए मरीज की जान बच सकती है इसलिए इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन अति आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि श्याम सेल कारखाना हमेशा अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करता रहा है इसके अलावा  उन्होंने कोरोना काल को याद करते हुए कहा कि उस समय भी रक्त की भारी कमी हुई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने निर्देश दिया था कि ज्यादा से ज्यादा रक्तदान शिविरों का आयोजन करना होगा ताकि किसी भी मरीज की जान रक्त की कमी से न जाए। उस समय भी श्याम सेल कारखाने के डायरेक्टर सुमित चक्रवर्ती ने आगे आकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से श्याम सेल कारखाना अपने व्यवसाय के साथ-साथ सामाजिक दायित्व का भी निर्माण कर रहा है उसे अन्य संस्थाओं को भी सीखने की जरूरत है। इस तरह के कई ऐसे सामाजिक कार्य है जो श्याम सेल कारखाना करते आया है और आगे भी कर रहा है। इस मौके पर जमुड़िया के विधायक हरे राम सिंह के अलावा जिला परिषद सदस्य लतीफा काजी, कारखाने के डायरेक्टर सुमित चक्रवर्ती, सूर्य माईती, वार्ड पार्षद भोला हैला, नारयण सेन, मुख्तार आलम, उर्मिला चैटर्जी, कौसिक गोस्वामी और सुशील साहू मौके पर उपस्थित थे।