Asansol: गंदे नालों में बदल गई हैं ऐतिहासिक नदी

जामुड़िया की ऐतिहासिक सिंगारन नदी अब कारखानों से निकलने वाले जहरीले और छोड़े गए अपशिष्ट पदार्थों को डंप करने के लिए एक नाले में बदल गई है।

New Update
asansol

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया की ऐतिहासिक सिंगारन नदी अब कारखानों से निकलने वाले जहरीले और छोड़े गए अपशिष्ट पदार्थों को डंप करने के लिए एक नाले में बदल गई है। परिणामस्वरूप, जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र और पश्चिम बर्दवान जिले की आर्थिक और सामाजिक स्थिति बदल गई है। बीजेपी नेता जीतेंद्र तिवारी उस सिंगारन नदी का दौरा करने पहुंचे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह इकरा श्मशान घाट आये और सिंगारन नदी की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया।

जितेंद्र तिवारी ने कहा कि कोलकाता, दिल्ली या देश के अन्य हिस्सों से आने वाले पूंजीपति जामुड़िया को प्रदूषित कर रहे हैं। कुछ स्थानीय सत्तारूढ़ पार्टी के नेता कुछ डोनेशन के लिए इन कारखानों को हेरफेर करने की अनुमति दे रहे हैं। जितेंद्र तिवारी ने कहा, जब स्थानीय लोग विरोध करते हैं, तो उन्हें झूठे मामलों में फंसा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि तीन दिनों के अंदर उनकी पार्टी जिला शासक को लिखित शिकायत सौंपेगी। अगर इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उनकी पार्टी की ओर से बड़ा आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नदी की भौगोलिक स्थिति को पूर्व स्थिति में लाना होगा। 

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता निरंजन सिंह, मंडल 2 तथा 3 अध्यक्ष बृजमोहन पासवान, संजय यादव, जय गणेश सिंह, राना बनर्जी, दीप बनर्जी, अजय रूईदास, दीनबंधु राय समेत सैंकड़ो समर्थक उपस्थित थे।