Dengue In Asansol: बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, डेंगू से लड़ने के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान

इस मौके पर मोहम्मद सलीम अंसारी शम्भू शर्मा, सत्यनारायण रवानी, डॉ. चंदन सिंह, जीतेन्द्र, शमशेर, जब्बार, अशोक, जहीर, सद्दाम, आलम, नूरी खातून, नदीम और बाकी सदस्य उपस्थित थे।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dengue3

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : बीते कुछ समय से पूरे बंगाल (West Bengal) के साथ-साथ पश्चिम बर्दवान (West Burdwan) जिले के विभिन्न इलाकों में भी डेंगू (Dengue) का कहर बरपा हो रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि आम जनता के सहयोग के बिना डेंगू के बढ़ते प्रभाव को रोकने का कोई चारा नहीं है। उन्होंने इस दिशा में आम जनता को भी जागरूक होने की बात कही। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए आज जामुड़िया (jamuria) जीवन ज्योति वॉलंटरी ब्लड डोनर्स ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से डेंगू से लड़ने के लिए एक जागरूकता अभियान (awareness campaign) चलाया गया। इसके तहत लोगों को डेंगू की रोकथाम के बारे में बताया गया। 

इस मौके पर संगठन के सदस्य मोहम्मद सलीम अंसारी (Mohammad Salim Ansari) ने कहा कि डेंगू एक बेहद खतरनाक बीमारी है। इसकी रोकथाम के लिए आज उनके संगठन की तरफ से एक जागरूकता अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत संगठन के सदस्यों ने लोगों से कहीं पर भी जल जमा ना होने देने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज के इस अभियान के दौरान उन्होंने लोगों को डेंगू बुखार के लक्षणों के बारे में बताया और लोगों से आग्रह किया कि जब भी किसी को बुखार हो वह तुरंत चिकित्सक की सलाह लें और हर प्रकार से चिकित्सक की सलाह मानते हुए अपना इलाज करवाए। उन्होंने कहा कि डेंगू एक ऐसी बीमारी है जो मच्छरों के काटने से होती है इसलिए अगर ऐसा माहौल बनाया जाए कि डेंगू के मच्छर पनप ही ना पाए तो इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है। इस मौके पर मोहम्मद सलीम अंसारी शम्भू शर्मा, सत्यनारायण रवानी, डॉ. चंदन सिंह, जीतेन्द्र, शमशेर, जब्बार, अशोक, जहीर, सद्दाम, आलम, नूरी खातून, नदीम और बाकी सदस्य उपस्थित थे।