ASANSOL: शिल्पांचल में कोल माफियाओं का बोलबाला, ECL सुरक्षा एवं CISF जवानों पर हमला

घटना के बाद  इलाके में तनाव फैल गया। बताया जा रहा है कि अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ कारवाई करने ईसीएल कि सुरक्षा टीम एवं सीआईएसएफ जवान बेगुनिया कोलयरी पहुँचे थे, जहाँ कोयला चोरो ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया है।

author-image
Sneha Singh
New Update
ECL security

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: बाराबनी थाना क्षेत्र के ईसीएल के बेगुनिया कोलियरी में बुधवार सुबह कोयला चोरी के खिलाफ रेड करने गई ईसीएल सुरक्षा, सीआईएसएफ एवं पुलिस पर कोल माफियाओं ने हमला कर दिया। घटना के बाद  इलाके में तनाव फैल गया। बताया जा रहा है कि अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ कारवाई करने ईसीएल कि सुरक्षा टीम एवं सीआईएसएफ जवान बेगुनिया कोलयरी पहुँचे थे, जहाँ कोयला चोरो ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया है। घटना में सुरक्षाकर्मियों की दो वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। 

बताया जा रहा है कि कोयला चोरों ने सुरक्षाकर्मियों की टीम को चारों ओर से घेर लिया और पथराव कर दिया। सूचना पाकर बाराबनी थाना मौके पर पहुँची और भारी सुरक्षा के बीच सीआईएसएफ की टीम को घटना स्थल से काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। घटना के बाद सूचना पाकर भारी संख्या में सीआईएसएफ जवान पहुँचे और घटना स्थल पर छापेमारी की। इस दौरान बराबनी थाना पुलिस भी मौके पर पहुँच गई है। बताया जा रहा है पूरे घटना में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों से अन्य की पहचान पूछी जा रही है। जिससे मामले में अन्य को गिरफ्तार किया जा सके। वही घटना को लेकर तनाव फैला हुआ है। बता दे घटना के बाद इलाके में कोयला माफियाओं की दबदबा साफ दिखाई दे रहा है जो खुलेआम सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर रहे है।