ग्रामीणों के विरोध के बाद असिस्टेंट इंजीनियर ने की सड़क की जांच

इस दौरान जिला परिषद कर्मध्यक्ष मोहम्मद अरमान, प्रखंड विकास अधिकारी देबाजन बिस्वास, पंचायत समिति अध्यक्ष कैलाशपति मंडल और उपाध्यक्ष बिधुत मिश्रा भी मौजूद थे।

author-image
Sneha Singh
New Update
road

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर प्रखंड के फुलबेरिया बोलकुंडा ग्राम पंचायत अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बनाये जा रहे बोलकुंडा-पातल सड़क की गुणवत्ता की जाँच करने बुधवार डब्ल्यूबीएसआरडीए के सहायक अभियंता गोरंगोपति मंडल पहुँचे। इस दौरान जिला परिषद कर्मध्यक्ष मोहम्मद अरमान, प्रखंड विकास अधिकारी देबाजन बिस्वास, पंचायत समिति अध्यक्ष कैलाशपति मंडल और उपाध्यक्ष बिधुत मिश्रा भी मौजूद थे। मौके से बुधवार उक्त सड़क की गुणवत्ता जाँच के लिए सेंपल एकत्रिक किया गया। हालांकि इस दौरान सहायक अभियंता मीडिया कर्मियों को देख भड़क गये। बता दे कुछ दिनों पहले स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदार पर आरोप लगाया कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता को ध्यान में रखे बिना सड़क का निर्माण किया जा रहा है जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सड़क का कार्य बंद करवा दिया। घटना की सूचना अन्य अधिकारियों को दी गई जिसके बाद डब्ल्यूबीएसआरडीए के सहायक अभियंता उक्त सड़क की जाँच के लिये पहुँचे, स्थानीय लोगो का आरोप है कि सड़क का मरम्मत कार्य कर रही ठेका कंपनी सीएफएस मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को बचाया जा रहा है। 

मामले को लेकर मौके पर ही ग्रामीणों ने सड़क की गुणवत्ता विहीन होने का साक्ष्य अधिकारियों को दिया, पर सहायक अभियंता बातों को टालते हुये और सफाई देते हुये दिखे। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण होगा तो गुणवत्ता के साथ होगा नहीं तो नहीं होगा। वही सहायक अभियंता गौरंगोपति मंडल ने कहा कि सैंपल एकत्रिक कर लिया गया है। जांच के बाद कार्य पुनः शुरू कराया जायेगा। उनसे जब सड़क की गुणवत्ता को लेकर पूछ गया तो वे ठेका कंपनी को संरक्षण देते दिखे।