विभिन्न मांगो को लेकर आशा कर्मियों ने किया हड़ताल

आशा कर्मियों ने बताया कि कई वर्षों से उनके  वेतन में वृद्धि नहीं की जा रही है और दिन प्रतिदिन विभिन्न कार्य में उन्हें जोड़ा जा रहा है, जिसके लिए अतरिक्त कोई भुगतान तो दूर की बात है वेतन भुगतान भी 4 माह में एक बार मिल रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
memorandum

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: बाराबनी एवं सालानपुर प्रखंड के आशा कर्मियों ने वेतन वृद्धि समेत विभिन्न मांगों के लेकर शुक्रवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई है। शुक्रवार केलेजोरा एवं पीठाकेयरी अस्पताल में बीएमओएच अधिकारियों को अपनी मांगों को लेकर आशा कर्मियों ने ज्ञापन सौंपा एवं मांग पूरी ना होने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी। 

हालांकि पीठाकेयरी अस्पताल के अधिकारी मौजूद नहीं थे इसलिए उन्हें ज्ञापन नहीं दिया जा सका। आशा कर्मियों ने बताया कि कई वर्षों से उनके  वेतन में वृद्धि नहीं की जा रही है और दिन प्रतिदिन विभिन्न कार्य में उन्हें जोड़ा जा रहा है, जिसके लिए अतरिक्त कोई भुगतान तो दूर की बात है वेतन भुगतान भी 4 माह में एक बार मिल रहा है। राज्य सरकार की विभिन्न शिविरों समेत स्कूलों में उनकी तैनाती की जा रही है जिसके लिये कोई भुगतान नहीं मिल रहा है और ना ही साप्ताहिक छुटी मिल रही है।