मैराथन का आयोजन, अच्छा जनसंपर्क बढ़ाने में मददगार!

इस दौरान स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया। इस विषय पर रानीगंज जामुड़िया सर्किल इंस्पेक्टर सुशांत चट्टोपाध्याय ने कहा कि आज हम लोगों ने जामुड़िया थाना से लेकर श्रीपुर फाड़ी तक मैराथन का आयोजन किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
marathon

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नर की तरफ से बेहतर कार्यों का आयोजन किया जा रहा है, आम जनता के बीच में अच्छा जनसंपर्क बढ़ाने के लिए कई जगह इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वही रविवार के दिन श्रीपुर पहाड़ी एवं कविता फाउंडेशन की पहल पर मैराथन का आयोजन किया गया। इस मैराथन में जामुड़िया ने दौड़ लगाई जिसमें 125 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें 25 लड़कियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया। इस विषय पर रानीगंज जामुड़िया सर्किल इंस्पेक्टर सुशांत चट्टोपाध्याय ने कहा कि आज हम लोगों ने जामुड़िया थाना से लेकर श्रीपुर फाड़ी तक मैराथन का आयोजन किया। 8.50 किलोमीटर का यह मैराथन दौड़ जामुड़िया से श्रीपूर फाड़ी तक किया गया था।  

इस बारे में कविता मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष छोटन धीवर ने बताया कि जिस तरह से मौसम का मिजाज परिवर्तित हो रहा है उसके लिए इंसान जिम्मेदार है हम लोग कुदरत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जिस वजह से मौसम का मिजाज बदल रहा है। आज के इस मैराथन के जरिए लोगों को यह बताने की कोशिश की गई कि अगर हम लोग अभी से अपने पर्यावरण की रक्षा में आगे नहीं आते हैं तो हमारी अगली पीढ़ी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज जामुड़िया पुलिस स्टेशन अंतर्गत श्रीपुर फांड़ी के सहयोग से इस मैराथन का आयोजन किया गया। 

जामुड़िया पुलिस स्टेशन से श्रीपुर फांड़ि तक तकरीबन साढ़े आठ किलोमीटर के दौड़ लगाई गई। जिसमें पश्चिम वर्तमान जिले के अलावा अन्य राज्यों से भी आए हुए 200 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौड़ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों के लिए इनाम भी रखे गए थे। वही इस मैराथन के आयोजन से जुड़े एक और आयोजक ने बताया कि इस साल सभी आवेदकों को मैराथन में सम्मिलित नहीं किया जा सका लेकिन अगले साल इसका दायरा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक अच्छे उद्देश्य के लिए इस मैराथन का आयोजन किया जा रहा है और सभी को हमारे पर्यावरण की रक्षा के लिए सचेत होने की आवश्यकता है।