Jamuria: आक्रोशित महिलाओं ने रोका फैक्ट्री का काम, शौचालय और तालाब की मांग को लेकर प्रदर्शन

इसीलिए फैक्ट्री अधिकारियों ने ग्रामीणों से वादा किया है कि वे पहले उनके लिए 30 शौचालय और एक तालाब खोदेंगे। लेकिन उन्होंने शौचालय का तालाब खोदने की बजाय फैक्ट्री का काम शुरू कर दिया। 

author-image
Sneha Singh
New Update
protest demanding toilets and ponds

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: जमुड़िया (Jamuria) के इकरा औद्योगिक क्षेत्र के राजा राम डांगा और इकरा गांव के दो मोहल्लों की महिलाओं ने शौचालय (toilets) और तालाब (ponds) की मांग को लेकर प्रदर्शन (protested) किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि फैक्ट्री (factory) अधिकारियों द्वारा इलाके की जमीन लेने से इलाके के लोगों का नहाना-धोना मुश्किल हो जायेगा। इसीलिए फैक्ट्री अधिकारियों ने ग्रामीणों से वादा किया है कि वे पहले उनके लिए 30 शौचालय और एक तालाब खोदेंगे। लेकिन उन्होंने शौचालय का तालाब खोदने की बजाय फैक्ट्री का काम शुरू कर दिया।

आक्रोशित महिलाओं ने कहा कि जब तक पहले शौचालय व तालाब नहीं खोदा जायेगा, काम नहीं करने देंगे। उन्होंने मिट्टी खोदना बंद करवा दिया। इनका कहना है कि शौचालय ना होने से महिलाओं को काफी दिक्कतें आती हैं। 3 गांव में यह परेशानी है यही वजह है कि 30 शौचालय और एक तालाब के निर्माण की मांग रखी गई थी जिससे कारखाना प्रबंधन द्वारा मान लिया गया था लेकिन अब वह अपने वादे से मुकर रहे हैं। वही इस संदर्भ में फैक्ट्री के वाईस प्रेजिडेंट रॉबिन प्रसाद (Robin Prasad) ने कहा कि हम शौचालय बनाने को तैयार हैं, लेकिन जगह उपलब्ध नहीं करा पाने के कारण काम रुका हुआ है। महिलाएं बेवजह काम बंद कर प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि शौचालय के निर्माण का कार्य बहुत जल्द शुरू हो जाएगा, रही बात तालाब की तो एक नया तालाब बनाया जाएगा उसके लिए भी प्रयास जारी है।