इंटरनेट वायर बिछाने को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश

इस काम की देखरेख करने वाले राजू नामक एक व्यक्ति ने बताया कि उनके पास राज्य सरकार का नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट है लेकिन ईसीएल की तरफ से कोई नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट उनको नहीं मिला है।

author-image
Sneha Singh
New Update
internet wire

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: निजी कंपनी के इंटरनेट वायर बिछाने को लेकर स्थानीय लोगों ने किया विरोध। वहीं ईसीएल क्षेत्र के निघा ग्रुप आफ माइंस के एबी पिट में ईसीएल से बिना अनुमति लिए वायर बिछाने के कार्य को लेकर ईसीएल अधिकारियों ने निर्माण स्थल का दौरा किया एवं कंपनी का काम रुकवा दिया। इस काम की देखरेख करने वाले राजू नामक एक व्यक्ति ने बताया कि उनके पास राज्य सरकार का नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट है लेकिन ईसीएल की तरफ से कोई नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट उनको नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे काम की वजह से अगर कहीं पानी के पाइप लाइन में कोई समस्या आती है तो उसे मरम्मत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह काम तकरीबन डेढ़ किलोमीटर लंबे परिसर में किया जा रहा है और जमीन के नीचे 5 मी से कुछ ज्यादा की खुदाई की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि अगर कहीं पर कोई समस्या आ रही है तो उसकी मरम्मत भी की जा रही है हालांकि इस बारे में जब तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन आइनडीटीटीयुसी के श्रीपुर एरिया के अध्यक्ष वापी बनर्जी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिओ कंपनी द्वारा ईसीएल से अनुमति लिए बिना जिस तरह से जहां-तहां खुदाई की जा रही है वह सही नहीं है। इतना ही नहीं, उन्होंने इससे पहले आसनसोल नगर निगम से अनुमति मिलने का झूठा बहाना बनाकर सही जगह पर काम किया, बाद में पता चला कि आसनसोल नगर निगम से उनको कोई अनुमति नहीं मिली थी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह काम किया जा रहा है वह सही नहीं है। उतना ही नहीं जहां पर खुदाई हो रही है उस जगह की ठीक से भराई भी नहीं हो पा रही है। जिस वजह से स्थानीय लोगों के लिए खतरा पैदा हो गया है। 

इसके साथ ही उन्होंने पाइप लाइन को नुकसान पहुंचाने पर भी अपना संतोष जताया और कहां, कैसे यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही इस बारे में जब हमने कुछ स्थानीय लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि जिओ कंपनी के इस काम के लिए उनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तो हर जगह खुदाई करने से उनको आने-जाने में तकलीफ हो रही है और पानी के पाइप लाइन फट जाने से उनको पानी की भी काफी गलत हो रही है। उन्होंने बताया कि इस इलाके में पीने के पानी के लिए इस पाइपलाइन पर ही सारे लोग निर्भारशील हैं और पानी के पाइपलाइन फट जाने की वजह से उनको 2 दिन से पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने मांग की तुरंत पानी के पाइपलाइन की मरम्मत की जाए।