चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, जहांआरा खान के वोट से BJP को फायदा ?

1952 के बाद भारत में इससे ज्यादा महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक आम चुनाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में देखा जाए तो अल्पसंख्यक अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति आदि लोगों के नाम मतदाता सूची से काटे जा रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
Sanjay Choudhary

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: शनिवार आसनसोल लोकसभा चुनाव क्षेत्र का अंतिम चुनाव प्रचार का दिन है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने आज यानि अंतिम दिन जोरो शोरों से चुनाव प्रचार किया। इसी क्रम में शनिवार को जामुड़िया विधानसभा के तपसी पंचायत में एक चुनावी सभा करने पहुंचे पश्चिम बंगाल सरकार के प्रवेश मंत्री गुलाब रब्बानी। इस मौके पर विधायक हरेराम सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष सिद्धार्थ राना, असित मंडल, अंचल अध्यक्ष जगन्नाथ सेठ, संजय चौधरी और ईद मोहम्मद के अलावा सभा में इलाके के लोग उपस्थित रहे। इस दौरान मंत्री गुलाब रब्बानी ने कहा कि 2019 में जब लोकसभा का चुनाव हुआ था तब यहां से तृणमूल कांग्रेस के 22 संसाधन चुने गए थे जबकि भाजपा के 18 सांसद चुने गए थे। दो सीट कांग्रेस को मिली थी लेकिन किसी भी सीट पर कांग्रेस या मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी दूसरे नंबर पर नहीं आई थी हर सीट पर यह लोग तीसरे नंबर पर थे। इसका मतलब यह है कि यह लोग भाजपा के लिए वोट काटने का काम करते हैं। 

उन्होंने कहा कि यह आम चुनाव बहुत ही ऐतिहासिक है। 1952 के बाद भारत में इससे ज्यादा महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक आम चुनाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में देखा जाए तो अल्पसंख्यक अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति आदि लोगों के नाम मतदाता सूची से काटे जा रहे हैं। इस बार अगर नरेंद्र मोदी फिर से चुनाव जीत जाते हैं तो अल्पसंख्यक अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लोगों के मताधिकार पर कुठाराघात होगा।  उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने पिछले लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत हासिल की थी उनको पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिला। इसका मतलब यह हुआ कि लोगों का समर्थन उनके साथ नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार आसनसोल लोकसभा चुनाव में अगर वामपंथी उम्मीदवार जहांआरा खान को ज्यादा वोट मिलता है तो भाजपा को फायदा मिलेगा?