Jamuria: काजी नजरूल के जन्म दिवस पर जामुड़िया पहुंची अग्निमित्रा पॉल

आज ही के दिन जामुड़िया के चुरुलिया गांव में कवि का जन्म हुआ था। इस अवसर पर आसनसोल दक्षिण के विधायक अग्निमित्रा पाल कवि तीर्थ चुरुलिया कवि और कवि की पत्नी प्रमिला देवी की समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करने आईं।

author-image
Kanak Shaw
New Update
agnimitra

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, जामुड़िया: आज कवि काजी नजरूल इस्लाम के जन्म को अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से मनाया जाता है।आज ही के दिन जामुड़िया के चुरुलिया गांव में कवि का जन्म हुआ था। इस अवसर पर आसनसोल दक्षिण के विधायक अग्निमित्रा पाल कवि तीर्थ चुरुलिया कवि और कवि की पत्नी प्रमिला देवी की समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करने आईं।



उसी समय, उन्होंने अकादमी भी घुमकर देखा, कवि द्वारा लिखी गई कविता, कवि द्वारा पहने हुए कपड़े, वाद्य यंत्र कवि के  बिस्तर को देखा और दूसरी तरफ अपना दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के लिए आज इस कवितीर्थ बर्बादी के कगार पर है । साथ ही उन्होंने कहा कि आज कवि का जन्मदिन है लेकिन राज्य सरकार की ओर से कवि के लिए कोई परियोजना नहीं है उन्होंने यह भी कहा कि आज एक और कवि शांति निकेतन में है जहां कवि गुरु रवींद्र नाथ टैगोर का जन्म हुआ था, वहां का इतना सुंदर वातावरण है। वहां  सब कुछ मनोरम है । लेकिन यह कवि तीर्थ चुरुलिया  अंत के कगार पर है। राज्य सरकार इस संबंध में कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है, उन्होंने कहा कि राज्य के राज्यपाल को इसकी जानकारी देंगी और केंद्रीय मंत्री से भी बात करेंगी । विधायक ने कहा कि काजी नज़रुल इस्लाम ने हमेशा गुलामी की जंजीरों को तोड़ने की बात कही थी लेकिन आज आसनसोल कहिए या पश्चिम बंगाल टीएमसी के कारण आज किसी को आजादी नही है इसके साथ ही उन्होंने चोलिया में काजी नजरुल इस्लाम की याद में जो मेला लगता है उसमें महिलाओं के निर्भय होकर जाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा इंतजाम करने की मांग की।