दुर्गापूजा में पटाखा फोड़ने एंव बेचने को लेकर प्रशासनिक बैठक, शख्त निर्देश जारी

बैठक में क्षेत्र के पटाखा व्यवसायियों समेत पूजा समिति के सदस्यों के पूजा में पटाखा फोड़ने एंव बेचने समेत पूजा मंडप में साफ सफाई रखने, साथ ही मंडप में जागरूकता कैम्प लगाया जाए आदि को लेकर निर्देश दिया  गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
Administrative meeting

Administrative meeting

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: दुर्गापूजा (Durga Puja), काली पुजा, दीपावली एंव छठ पूजा के दौरान क्षेत्र में पटाखा बेचने को लेकर प्रखंड एंव पुलिस प्रशासन ने आज यानि शुक्रवार को स्थानीय पटाखा (firecracker) दुकानदारों समेत पूजा समितियों के संग बैठक (meeting) में शख्त निर्देश (strict instructions) जारी किया। बैठक में सालानपुर प्रखंड (Salanpur Block) बीडीओ अदिति बॉस, संयुक्त बीडीओ श्रेया नाग, सालानपुर थाना प्रभारी अमित कुमार हाटी, रूपनारायपुर फाड़ी प्रभारी मैनुल हक, कल्याणेश्वरी फाड़ी प्रभारी उज्जल साहा, सालानपुर पंचायत समिति अध्यक्ष कैलाशपति मंडल, उपाध्यक्ष विद्युत मिश्रा, जिला परिषद सदस्य बेबी मंडल एंव समाजसेवी भोला सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

बैठक में क्षेत्र के पटाखा व्यवसायियों समेत पूजा समिति के सदस्यों के पूजा में पटाखा फोड़ने एंव बेचने समेत पूजा मंडप में साफ सफाई रखने, साथ ही मंडप में जागरूकता कैम्प लगाया जाए आदि को लेकर निर्देश दिया गया। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष सिर्फ ग्रीन पटाखों को ही बेचा जायेगा, एंव बेचने के लिए एक विशेष जगह का चुनाव किया गया है, उसी जगह पर ही पटाखों की बिक्री किया जायेगा, साथ ही पटाखों को बेचने के लिए पहले अपील प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसके अलावा कही और पटाखों की बिक्री एंव प्रतिबंधित पटाखों को बेचने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में पूजा समिति के सदस्यों को निर्देश दिया गया है, समितियों द्वारा पूजा मंडपों में डेंगू एंव साइबर क्राइम को लेकर जागरूकता बैनर लगाया जाए। क्षेत्र में डेंगू के बढ़ते आकड़ो को देखते हुए पूजा मंडप को साफ-सुथरा रखने की अपील की गई, जरूरत पड़ने पर पंचायतें भी इसमें सहयोग करेंगी यह आश्वासन  दिया गया। बैठक में मौजूद सभी लोगों ने सभी विषय पर सहमति जताई।